1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. किसान आंदोलन: SC की पहली कमेटी की बैठक आज, राकेश टिकैत बोले- हम नहीं जा रहे

किसान आंदोलन: SC की पहली कमेटी की बैठक आज, राकेश टिकैत बोले- हम नहीं जा रहे

Kisan Agitation Scs First Committee Meeting Today Rakesh Tikait Said We Are Not Going

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: कृषि कानून के चलते महीनो से चल रहे किसान आंदोलन के चलते अब सुप्रीम कोर्ट की कमेटी आज पहली बैठक कर रही है। कमेटी के तीनों सदस्य पूसा कैंपस में बातचीत कर रहे हैं। वहीं किसानों ने साफ कर दिया है कि उन्हें ना तो कमेटी की बैठक में हिस्सा लेना है ना ही अपनी बात इस समिति के सामने रखनी है।

पढ़ें :- जीविका अधिकार है उपकार नहीं, राहुल ने ट्वीट कर की एमएसपी की मांग

आपको बता दें, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कमेटी की बैठक को लेकर कहा है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित की गई कमेटी की आज होने वाली बैठक में हम नहीं जा रहे हैं। कानून सरकार लेकर आई है और वही इनको वापस लेगी।

राकेश टिकैत ने कहा है कि हम एससी का सम्मान करते हैं लेकिन सरकार और किसान दोनों का ही मानना है कि बातचीत से ही हल निकलेगा। ऐसे में हम सरकार से ही बात करेंगे। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि हल कब तक निकलेगा, वो इसको लेकर कुछ नहीं कह सकते हैं। कृषि कानूनों पर सभी पक्षों से बात करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने गठित कमेटी की है।

आपको बता दें पिछले दिनो एससी ने चार सदस्यों की कमेटी बनाई थी, जिसमें से भूपिंदर सिंह मान ने खुद को किसानों के खिलाफ ना जाने की बात कहते हुए अलग कर लिया था। अब इस कमेटी में अशोक गुलाटी, अनिल घनवंत और प्रमोद जोशी हैं, जो आज बैठक कर रहे हैं। आज सरकार और किसान संगठनों के बीच भी दसवें राउंड की बातचीत तय थी। जिसे एक दिन के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। सरकार और किसानों के बीच बैठक अब बुधवार को होगी। बुधवार को ही सुप्रीम कोर्ट भी किसानों की 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड पर रोक की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा।

पढ़ें :- शिवसेना से जान का खतरा केस मुंबई से शिमला ट्रांसफर किया जाए, सुप्रीम कोर्ट में लगाई Kangana ने गुहार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...