1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान महापंचायत: गरजीं प्रियंका वाड्रा, कहा-अंतिम सांस तक लड़ती रहूंगी

किसान महापंचायत: गरजीं प्रियंका वाड्रा, कहा-अंतिम सांस तक लड़ती रहूंगी

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Kisan Mahapanchayat Garjean Priyanka Vadra Said I Will Keep On Fighting Till The Last Breath

मेरठ: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को मेरठ में हुंकार भरी। यहां आयोजित किसान महापंचायत में उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने अंतिम सांस तक किसानों की लड़ाई लड़ने की बात भी कही। प्रियंका ने पंचायत में कहा कि वह अपनी आखिरी सांस तक किसानों के लिए लड़ती रहेंगी, चाहे वह 100 दिन हों या 100 साल।

पढ़ें :- यूपी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 6 अगस्त को

इसके अलावा उन्होंने किसानों से प्रत्येक गांव से दिल्ली की सीमा पर जाकर विरोध प्रदर्शन करने का अनुरोध किया। प्रियंका गांधी ने कहा कि, “आप कांग्रेस को हर जगह अपने साथ खड़े पाएंगे। जब भी आप मुसीबत में होंगे, हम आपके साथ में होंगे। आपकी लड़ाई हमारी लड़ाई है, और मैं अपनी अंतिम सांस तक आपके साथ रहूंगी।”

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि ये कृषि कानून किसानों के हित में नहीं हैं। ये कानून सबसे बड़े हितधारकों, यानी किसानों से सलाह-मश्वरा किए बिना बनाए गए। कहते हैं, ये कानून किसानों के फायदे के लिए हैं, मगर हकीकत इसके उलट है। ये कानून पूंजीपतियों के फायदे के लिए बनाए गए हैं।

प्रियंका ने आगे कहा कि, “100 दिनों से किसान दिल्ली की सरहदों पर बैठे हैं, किन्तु सरकार को जरा भी इनकी चिंता नहीं है। यह सरकार वास्तव में पीएम के दोस्तों द्वारा चलाई जा रही है।” प्रियंका वाड्रा ने गन्ना बकाया के भुगतान में देरी पर भी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि, “सरकार के पास दो हवाई जहाज खरीदने के लिए पैसे हैं, मगर गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान ये नहीं करते। जब मेरे भाई राहुल गांधी ने आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के सम्मान में संसद में दो मिनट का मौन रखा, तो सत्तापक्ष का एक भी सांसद खड़ा नहीं हुआ। क्या यह किसानों का अपमान नहीं है?”

पढ़ें :- यूपी: सहायक अध्यापकों को CM ने बांटे नियुक्ति पत्र, कहा-2017 से पहले भ​र्तियों में स​​क्रिय हो जाते थे वसूली गैंग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X