1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. किसान महापंचायत: राकेश टिकैत बोले-अभी आंदोलन खत्म नहीं हुआ है, कई मुद्दों पर लड़ाई जारी रहेगी

किसान महापंचायत: राकेश टिकैत बोले-अभी आंदोलन खत्म नहीं हुआ है, कई मुद्दों पर लड़ाई जारी रहेगी

किसान आंदोलन के स्थगित होने के बाद UP के शामली (Shamli) जनपद के कैराना में 'किसान महापंचायत' का आयोजन किया गया। इस किसान महापंचायत में शामिल (Shamli)  हुए राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने किसानों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 13 माह तक चला किसाना आंदोलन प्रशिक्षण था, जो आने वाले समय में कम करेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कैराना। किसान आंदोलन के स्थगित होने के बाद UP के शामली (Shamli) जनपद के कैराना में ‘किसान महापंचायत’ का आयोजन किया गया। इस किसान महापंचायत में शामिल (Shamli)  हुए राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने किसानों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 13 माह तक चला किसाना आंदोलन प्रशिक्षण था, जो आने वाले समय में कम करेगा।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

इस दौरान उन्होंने कहा कि किसानों के पास अब दो माह बचे हुए हैं। ऐसे में उनके भले के लिए कुछ करना चाहिए। राकेश टिकैत Rakesh Tikait) ने कहा कि अभी आंदोलन खत्म नहीं हुआ है। अभी कई मुद्दों पर लड़ाई जारी रहेगी। साथ ही कहा कि इस लड़ाई में किसी की जीत नहीं हुई और न किसी की भी हार हुई है।

Koo App

यूपी के कैराना में आयोजित किसान पंचायत में शामिल होकर कहा कि कैराना पंचायत से दो बिजली की लाइन दिखाई देती है दोनों ही किसान के ट्यूबवेल चलाने के काम आती है लेकिन मूल्य दरों में 5 गुना से भी अधिक है। दोनों राज्य भाजपा शासित है लेकिन किसानों से इतना भेदभाव क्यूं.? #FarmersProtest

Rakesh Tikait (@Rakesh.Tikait) 12 Dec 2021

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

उन्होंने कहा कि सरकार के पास दो महीने बचे हैं ऐसे में उनको किसानों के गन्ना मूल्य, बिजली की बढ़ी दरों पर काम करें। वहीं, इस दौरान कैराना से पलायन के मुद्दे पर भी जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि ये पलायन नहीं है, सरकारी प्लान है। ऐसी स्थिति में किसी को बहकावे में नहीं आना चाहिए। यहां से रोजाना सैकड़ों लोग काम के लिए पानीपत जाते हैं। सरकार या उद्योग लगाए तो कोई दूसरे राज्य नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान एकता बनाए रखें। अपनी खेती-किसानी और रोजगार व अपने बच्चों के भविष्य पर ध्यान दें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...