किस्मत कहे या इत्तेफाक, महिला जर्नलिस्ट पाकिस्तानी टीम के लिए बन गई ‘लकीचार्म’

नई दिल्ली। इसे किस्मत कहे या इत्तेफाक! लेकिन जो भी हो, है तो यह पाकिस्तान की लकीचार्म। आजकल पाकिस्तान की एक महिला जर्नलिस्ट खूब चर्चा बटोर रही है लेकिन खास बात यह है कि यह अपनी रिपोर्टिंग की वजह से चर्चा में न होकर किसी अन्य वजह से सुर्खियों में बनी हुई है। चर्चा का कारण है इस महिला जर्नलिस्ट का मैच से पूर्व विपक्षी कप्तानों के साथ सेल्फी लेना। अब आप भी सोच रहे होंगे कि यह महिला पत्रकार ऐसी कौन सी सेल्फी लेती है जिस वजह से सुर्खियों में बनी हुई है तो सस्पेंस को खतम करते हुए हम भी आपको बता ही दे कि वजह क्या है।





दरअसल अभी तक चैंपियंस ट्रॉफी-2017 के जितने मैचों में यह महिला जर्नलिस्ट पाकिस्तान के विपक्षी टीम के कप्तान के साथ सेल्फी लेती है वह टीम पाकिस्तान से हार जाती है। चाहे वह साउथ अफ्रीका के मैच से पहले कप्तान डिविलियर्स के साथ ली गयी सेल्फी के बाद मैच के नतीजे पर नज़र डाल ले या फिर श्रीलंका के साथ मैच में मैथुज के साथ सेल्फी के बाद के मैच परिणाम पर नज़र डाल ले। आपको बताते चले कि इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। ग्रुप-बी के अंतिम मैच में सोमवार को पाकिस्तान ने श्रीलंका ने 3 विकटों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। पाकिस्तान अपने खिलाड़ियों के दम पर भले ही इस मैच को जीता लेकिन अब जीत का श्रेय काफी हद तक इस पाकिस्तानी महिला जर्नलिस्ट जैनब अब्बास को भी दिया जाना चाहिए।





विपक्षी टीम के जिस खिलाड़ी के साथ खींची सेल्फी उसके लिए साबित हुआ खराब दिन।
इस महिला के साथ भी एक बेहद रोचक बात जुड़ गई है। इस जर्नलिस्ट ने मैच से मैच जिस किसी खिलाड़ी के साथ सेल्फी खींची उसके लिए वो बुरा दिन साबित हुआ। पाकिस्तान-साउथ अफ्रीका मैच से पहले जैनब ने एबी डिविलियर्स के साथ सेल्फी ली और वो उस मैच में जीरो पर आउट हो गए। पाकिस्तान इस मैच को जीत गया।

वहीं जब भारत-श्रीलंका मैच से पहले जैनब ने विराट कोहली के साथ सेल्फी ली तो विराट कोहली भी बिना खाता खोले आउट हो गए और भारत हार गया। अब सोमवार को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान को हर हाल में जीत की जरूरत थी। जैनब ने एंजेलो मैथ्यूज के साथ सेल्फी ली और इस मैच को श्रीलंका हार गया।




गौरतलब है कि पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच 14 जून को कार्डिफ में पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है, जो टीम इस मैच को जीतेगी वो फाइनल में जगह बनाएगी। वहीं 15 जून को भारत-बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाना है, जिसमें भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। अगर भारत और पाकिस्तान अपने-अपने मुकाबले जीत जाते हैं तो फाइनल में इस दोनों देशों के बीच हाईवोल्टेज मैच देखने को मिलेगा, जिसका क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

{ यह भी पढ़ें:- घर बैठे पाए मनचाही कंपनीयों के सिम कार्ड्स, साथ ही 15 फीसदी कैशबैक भी }

Loading...