1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Kitchen Hacks : गंदे किचन की सफाई का झंझट होगा अब खत्म, सिंक चमकाने में करें इस पाउडर का इस्तेमाल

Kitchen Hacks : गंदे किचन की सफाई का झंझट होगा अब खत्म, सिंक चमकाने में करें इस पाउडर का इस्तेमाल

किचन में सिंक को सफेद और चमकदार रखना संभव है।किचन में मौजूद सिंक को साफ रखना जरूरी होता है क्योंकि अगर सिंक गंदा होता है तो इससे पूरा किचन  गंदा नजर आता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Kitchen Hacks : किचन में सिंक को सफेद और चमकदार रखना संभव है।किचन में मौजूद सिंक को साफ रखना जरूरी होता है क्योंकि अगर सिंक गंदा होता है तो इससे पूरा किचन  गंदा नजर आता है। सिंक हमेशा साफ और दागरहित रहे तो इसके लिए आपको घर में मौजूद कुछ चीजों की आवश्यकता होगी।

पढ़ें :- High Energy : दिनभर भरपूर ऊर्जा के लिए खाएं ऐसा भोजन, थकान और तनाव से मुक्त हो जाएंगे

सिंक को खाली करें और धोएं
स्टेनलेस सिंक को साफ करने के लिए सबसे पहले आपको सिंक को खाली करना चाहिए।उसके बाद सिंक में जमी गंदगी को हटा लें। ऐसा करने से सिंक को साफ करने में आसानी होगी। इसके बाद सिंक को गुनगुने पानी से एक बार अच्छी तरह से धो लें।

बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा को क्लीनिंग एजेंट माना जाता है। आप स्टेनलेस स्टील सिंक को साफ करने के लिए आप बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कर सकती हैं। अब बेकिंग सोडा को पूरे सिंक पर छिड़क दें। इसके बाद सिंक को स्क्रब करना होगा।अब स्टेनलेस स्टील सिंक को अच्छे से पानी की मदद से साफ कर लें। इसके बाद सिंक में मौजूद बेकिंग सोडा के पेस्ट पर नींबू रगड़ें और फिर सिंक को साफ पानी की मदद से धो लें। बता दें कि नींबू में हाई लेवल एसिड होता है जिससे बैक्टीरिया से लड़ने में मदद मिलती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...