1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Kitchen Happiness Prosperity : रसोई में आटे के डिब्बे को लेकर रखिए ये ध्यान, सुख-समृद्धि से घर भर जाएगा

Kitchen Happiness Prosperity : रसोई में आटे के डिब्बे को लेकर रखिए ये ध्यान, सुख-समृद्धि से घर भर जाएगा

रसोई घर से घर की सुख समृद्धि में वृद्धि होती है। रसोई घर में भोजन सामग्री को लेकर ज्योतिष नियम है। सभी खाद्य पदार्थ किसी न किसी ग्रह का प्रतिनिधित्व करते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Kitchen Happiness Prosperity : रसोई घर से घर की सुख समृद्धि में वृद्धि होती है। रसोई घर में भोजन सामग्री को लेकर ज्योतिष नियम है। सभी खाद्य पदार्थ किसी न किसी ग्रह का प्रतिनिधित्व करते है। यदि रसोई घर में सब कुछ ठीक ठाक है तो आपके भाग्य को चमकने से कोई रोक नहीं सकता। रसोई घर से ही यह तय हो जाता है कि व्यक्ति की कीर्ति् कहां तक फैलेगी। रसोई घर में कुछ खाद्य पदार्थों को समाप्त होने से पहले उन डिब्बे में भर दें।

पढ़ें :- Budh Gochar 2023 : बुध के गोचर से इन राशियों की बदलने वाली है किस्मत, होगी तरक्की

आटा
आटे के डिब्बे में आटा खत्म होने पहले नया आटा भर दें। आटे के बर्तन को कभी भी झाढ़ना नहीं चाहिए। इससे आपको धन की हानि होती है और समाज में आपके सम्मान में भी कमी आती है।

हल्दी
हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से माना गया है। रसोई में हल्दी खत्म होती है तो यह गुरु दोष के समान है। गुरु का दोष होने पर आपके पास धन की कमी होने लगती है और करियर में आप पिछड़ने लग जाते हैं।

चावल
चावल का संबंध भी शुक्र देव से माना गया है और शुक्र को ऐश्वर्य, वृद्धि और भौतिक सुखों का कारक माना गया है।शुक्र का दोष लगने दांपत्य जीवन में रुकावट आने लगती है। इसलिए रसोई में चावल को खत्म न होने दें।

नमक
ज्योतिष में नमक को राहु का पदार्थ माना गया है। रसोई में नमक के खत्म होने से राहु की कुदृष्टि आप पर पड़ती है। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। कभी किसी दूसरे के घर से नमक नहीं मांगना चाहिए।

पढ़ें :- February 2023 Vrat Tyohar : फुलेरा दूज पर श्री कृष्ण और राधा रानी फूलों की होली खेलते हैं, जानिए फरवरी माह के व्रत त्योहार

सरसों का तेल
सरसों का तेल शनि ग्रह से संबंधित माना जाता है। सरसों का तेल खत्म होना मतलब आपको शनि के कोप भाजन का शिकार बना सकता है। संभव हो तो हर शनिवार को सरसों का तेल दान जरूर करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...