हार्दिक-राहुल पर BCCI ने लगाया जुर्माना, 10 जवानों की पत्नियों को एक-एक लाख रुपए देने होंगे

hardik rahul
हार्दिक-राहुल पर BCCI ने लगाया जुर्माना, 10 जवानों की पत्नियों को एक-एक लाख रुपए देने होंगे

नई दिल्ली। करण जौहर के चैट शो में महिलाओं के लिए किये गए अभद्र टिप्पणी करने के मामले में BCCI ने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन ने दोनों खिलाड़ियों को ड्यूटी पर जान गंवाने वाले अर्धसैनिक बलों के 10 जवानों के परिवार को एक-एक लाख रुपए देने के लिए कहा।

Kl Rahul And Hardik Pandya Handed Fines Of 20 Lakhs Each For Misconduct :

इसके साथ ही अलग से 10 लाख रुपये दृष्टिबाधित क्रिकेट के विकास के लिए बनाए गए फंड में जमा करने को कहा गया है। ये पैसे चार हफ्तों में भुगतान करने होंगे। लोकपाल ने ये भी साफ किया है कि ये दोनों क्रिकेटर अगर समय पर पैसे नहीं देते हैं तो इस स्थिति में बीसीसीआई उनकी मैच फीस से काटकर पैसे दे।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) डीके जैन ने ‘काफी विद करण’ कार्यक्रम में विवादित बयान देने के मामले में राहुल और पंड्या को पिछले सप्ताह नोटिस जारी करके उन्हें सुनवाई के लिए पेश होने का निर्देश दिया था। जैन ने पूर्व सीएजी विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए को मामले की रिपोर्ट सौंपी।

चैट शो का विवादास्पद एपिसोड जनवरी के पहले हफ्ते में प्रसारित हुआ था जिसके बाद काफी विवाद हुआ था। सोशल मीडिया पर दोनों क्रिकेटरों की कड़ी आलोचना हुई थी, जिसके बाद इन दोनों को सस्पेंड कर दिया गया था। इस विवाद के चलते ही इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही बुला लिया गया था।

हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने नए न्यायमित्र पीएस नरसिंहा से बात करने के बाद इन खिलाड़ियों पर जांच लंबित रहने तक लगा प्रतिबंध हटाने का फैसला किया था। इन दोनों ने फिर क्रिकेट में वापसी की थी।

हार्दिक ने विवाद के बाद माफी मांगी थी

हार्दिक और राहुल ने करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पंड्या ने शो के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर पंड्या की आलोचना हुई थी।

सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद पंड्या ने सफाई में कहा था- “मैं शो के नेचर में खो गया था। उन्होंने ट्वीट कर साफ किया कि उनका इरादा किसी की भावनाएं आहत करने का नहीं था। मेरे बयान से जिनकी भी भावनाएं आहत हुईं हैं, मैं उन सभी से माफी मांगना चाहता हूं।”

नई दिल्ली। करण जौहर के चैट शो में महिलाओं के लिए किये गए अभद्र टिप्पणी करने के मामले में BCCI ने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन ने दोनों खिलाड़ियों को ड्यूटी पर जान गंवाने वाले अर्धसैनिक बलों के 10 जवानों के परिवार को एक-एक लाख रुपए देने के लिए कहा। इसके साथ ही अलग से 10 लाख रुपये दृष्टिबाधित क्रिकेट के विकास के लिए बनाए गए फंड में जमा करने को कहा गया है। ये पैसे चार हफ्तों में भुगतान करने होंगे। लोकपाल ने ये भी साफ किया है कि ये दोनों क्रिकेटर अगर समय पर पैसे नहीं देते हैं तो इस स्थिति में बीसीसीआई उनकी मैच फीस से काटकर पैसे दे। उल्लेखनीय है कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) डीके जैन ने ‘काफी विद करण’ कार्यक्रम में विवादित बयान देने के मामले में राहुल और पंड्या को पिछले सप्ताह नोटिस जारी करके उन्हें सुनवाई के लिए पेश होने का निर्देश दिया था। जैन ने पूर्व सीएजी विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए को मामले की रिपोर्ट सौंपी। चैट शो का विवादास्पद एपिसोड जनवरी के पहले हफ्ते में प्रसारित हुआ था जिसके बाद काफी विवाद हुआ था। सोशल मीडिया पर दोनों क्रिकेटरों की कड़ी आलोचना हुई थी, जिसके बाद इन दोनों को सस्पेंड कर दिया गया था। इस विवाद के चलते ही इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही बुला लिया गया था। हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने नए न्यायमित्र पीएस नरसिंहा से बात करने के बाद इन खिलाड़ियों पर जांच लंबित रहने तक लगा प्रतिबंध हटाने का फैसला किया था। इन दोनों ने फिर क्रिकेट में वापसी की थी। हार्दिक ने विवाद के बाद माफी मांगी थी हार्दिक और राहुल ने करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पंड्या ने शो के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर पंड्या की आलोचना हुई थी। सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद पंड्या ने सफाई में कहा था- "मैं शो के नेचर में खो गया था। उन्होंने ट्वीट कर साफ किया कि उनका इरादा किसी की भावनाएं आहत करने का नहीं था। मेरे बयान से जिनकी भी भावनाएं आहत हुईं हैं, मैं उन सभी से माफी मांगना चाहता हूं।"