MP के CM ने चार दिन पहले DGP पद से हटाया, पीएम मोदी ने बनाया CBI चीफ, जानिए कौन है ऋषि कुमार

rishi kumar shukla
चार दिन पहले MP DGP पद से हटाया, पीएम मोदी ने बनाया CBI चीफ, जानिए कौन है ऋषि कुमार

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने जिन ऋषि कुमार शुक्ला को चार दिन पहले डीजीपी पद से हटाया उन्हे मोदी सरकार ने सीबीआई चीफ नियुक्त कर दिया। बता दें कि बीते 29 जनवरी को ही मुख्यमंत्री कमल नाथ ने शुक्ला को हटाकर वीके सिंह को प्रदेश का नया डीजीपी बनाया था। बताया जा रहा है कि शुक्ला पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के काफी करीबी हैं। इसीलिए कांग्रेस सरकार बनने के बाद से ही उनकी विदाई की चर्चाए शुरु हो गई ​थी।

Know About New Cbi Cheif Rishi Kumar Shukla :

बता दें कि 1983 बैच के ऋषि कुमार शुक्ला मध्य प्रदेश काडर के IPS हैं। सूत्रों का कहना है कि नए डायरेक्टर का कार्यकाल 1 फरवरी, 2019 से अगले 2 साल तक रहेगा। ऋषि कुमार शुक्ला मूलत: ग्वालियर के रहने वाले हैं। सबसे पहले उनकी पोस्टिंग CSP रायपुर हुई। जिसके बाद वो दामोह, शिवपुरी और मंदसौर जिले के कप्तान भी रहे।

वहीं 2009-12 तक शुक्ला एडीजी इंटेलिजेंस ब्यूरो भी रह चुके हैं। उनके करीबियों के मुताबिक शुक्ला प्राइमरी एजुकेशन के बाद आगे की पढ़ाई के लिए कोलकाता चले गए। यहां आईआईटी में पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होने आईपीएस की तैयारी शुरु की और यूपीएससी क्रैक किया। फिलहाल वो मप्र के डीजीपी थे। चार दिन पहले सीएम कमलनाथ ने उन्हे हटाकर पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन का चेयरमैन बना दिया था।

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने जिन ऋषि कुमार शुक्ला को चार दिन पहले डीजीपी पद से हटाया उन्हे मोदी सरकार ने सीबीआई चीफ नियुक्त कर दिया। बता दें कि बीते 29 जनवरी को ही मुख्यमंत्री कमल नाथ ने शुक्ला को हटाकर वीके सिंह को प्रदेश का नया डीजीपी बनाया था। बताया जा रहा है कि शुक्ला पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के काफी करीबी हैं। इसीलिए कांग्रेस सरकार बनने के बाद से ही उनकी विदाई की चर्चाए शुरु हो गई ​थी। बता दें कि 1983 बैच के ऋषि कुमार शुक्ला मध्य प्रदेश काडर के IPS हैं। सूत्रों का कहना है कि नए डायरेक्टर का कार्यकाल 1 फरवरी, 2019 से अगले 2 साल तक रहेगा। ऋषि कुमार शुक्ला मूलत: ग्वालियर के रहने वाले हैं। सबसे पहले उनकी पोस्टिंग CSP रायपुर हुई। जिसके बाद वो दामोह, शिवपुरी और मंदसौर जिले के कप्तान भी रहे। वहीं 2009-12 तक शुक्ला एडीजी इंटेलिजेंस ब्यूरो भी रह चुके हैं। उनके करीबियों के मुताबिक शुक्ला प्राइमरी एजुकेशन के बाद आगे की पढ़ाई के लिए कोलकाता चले गए। यहां आईआईटी में पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होने आईपीएस की तैयारी शुरु की और यूपीएससी क्रैक किया। फिलहाल वो मप्र के डीजीपी थे। चार दिन पहले सीएम कमलनाथ ने उन्हे हटाकर पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन का चेयरमैन बना दिया था।