जानिए किन कारणो से विवाह के पहले बन जाते हैं सेक्स संबंध !

Couple-in-bed
एक समय ऐसा भी था जब पुरुष अपनी पत्नी को शादी कर के घर लाने के बाद ही चेहरा देखने का मौका मिलता था लेकिन अब वह दौर चला गया हैं । कनीक की दुनिया ने संबंधों को नए तरीके से परिभाषित करने के साथ ही दूरियों को मिटा दिया है। नए युग में लोगो की सोच में भी बहुत से बदलाव आया है। युवाओं को किसी भी बंधन में बिना उनके मर्ज़ी के बांधन आसान नहीं है। आज कल…

एक समय ऐसा भी था जब पुरुष अपनी पत्नी को शादी कर के घर लाने के बाद ही चेहरा देखने का मौका मिलता था लेकिन अब वह दौर चला गया हैं । कनीक की दुनिया ने संबंधों को नए तरीके से परिभाषित करने के साथ ही दूरियों को मिटा दिया है। नए युग में लोगो की सोच में भी बहुत से बदलाव आया है। युवाओं को किसी भी बंधन में बिना उनके मर्ज़ी के बांधन आसान नहीं है। आज कल के युवा तो विवाह के  पूर्व सेक्स संबंध बनाना हो या फिर लिव इन रिलेशनशिप में रहना, युवाओं को इस पर अधिक सोच-विचार की आवश्यवकता नहीं। दुनिया भर में किये गए सर्वे के मुताबिक कम उम्र के लड़के-लड़कियां सेक्स करते हैं और उन्हें इस चीज से कोई परहेज़ नहीं है। आपको बतातें है शादी से पहले सेक्स संबंध के बारे में –

1 . आज कल युवा युवतियां डेट करते है । तो कभी – कभी लड़कियां अपने शादी से पहले संबंध बना लेते हैं। डेट का मकसद आपस में एक दूसरे को अच्छी तरह जानना फिर शादी के लिए हां करना होता है । लेकिन अब एक दूसरे को समझने की जगह दोनों सेक्स संबंध बना लेते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- इस तरह कि लड़कियां ज्यादा बनाती हैं शारारिक सम्बन्ध }

2 . अगर आप शादी से पहले किसी के साथ संबंध बना चुके है तो वह अपने जीवन में आने वाले नए व्यक्ति के साथ अविश्वास, तनाव और एक दूसरे के प्रति सम्मान की कमी को पैदा कर सकता है।

3 . आक कल अपने देश में भी  लिवइन रिलेशनशिप में रहना तो आम बात जैसा हो गया है ।  ऐसे में लड़का लड़की एक दूसरे के साथ सेक्स संबंध बना लेते है और जब यह रिश्ता किसी कारण टूट जाता है। उस समय व्यक्ति को मानसिक आघात पहुंचता है।

{ यह भी पढ़ें:- मर्द लेते रहें ये 3 चीजें तो बरकरार रहेगी मर्दानगी }

4 . शादी से पहले सेक्स  संबंध बनाने के बाद अधिकतर लडकिया के लिए मानसिक का कारण भी बनता है ।  संबंध बनाना अधितर लड़कियों के लिए मानसिक तनाव का कारण बनता है। अक्सर शादी से पूर्व सावधानी नहीं बरतने से लड़कियों को अनचाहा गर्व ठहरने का खतरा बना रहता है।

5- शादी से पहले सेक्स संबंध बनाना तब महंगा पड़ जाता है। जब आप किसी एचआईवी एड्स से ग्रस्त व्यक्ति के साथ संबंध बनतें हैं। अगर आप किसी के साथ संबंध बना रहे है तो सुरक्षा का ध्यान रखें।

{ यह भी पढ़ें:- जानें पार्टनर के साथ इस पोजीशन की जरूरी बातें ! }

Loading...