1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. जानिए यहाँ हर प्रकार की त्वचा के लिए सबसे अच्छे फाउंडेशन

जानिए यहाँ हर प्रकार की त्वचा के लिए सबसे अच्छे फाउंडेशन

फाउंडेशन सबसे आम मेकअप उत्पादों में से एक है, और फिर भी हम में से बहुत से लोग अपनी त्वचा के प्रकारों के लिए सही चुनने के लिए संघर्ष करते हैं। अपना मेकअप चुनते समय हम अक्सर एक बड़ी गलती करते हैं, वह है गलत फाउंडेशन चुनना।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

आपको यह समझना चाहिए कि आपका फाउंडेशन आपकी त्वचा के प्रकार के अनुकूल होना चाहिए ताकि आपका मेकअप लंबे समय तक बना रहे और यह आकर्षक या पैची न लगे। हमने हर प्रकार की त्वचा के लिए सबसे अच्छा फ़ाउंडेशन चुना है, ताकि आपका मेकअप हमेशा सही रहे

पढ़ें :- Beauty tips: Beautiful skin के लिए कलौंजी से बनाये घर पर ये फेस मास्क, हर टाइप की स्किन पर करें इस्तेमाल

तैलीय त्वचा के लिए-
सूखी त्वचा के लिए
संयोजन त्वचा के लिए
सामान्य त्वचा के लिए

तैलीय त्वचा के लिए
सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक यह पता लगाना है कि जब आपकी तैलीय त्वचा होती है तो आपको कौन सा मेकअप करना चाहिए। सामान्य क्रीम-आधारित फ़ाउंडेशन आपकी तैलीय त्वचा को और भी अधिक चिकना बना देते हैं। तो, आपका समाधान क्या है? यह आसान है – मैटिफाइंग नींव। ये फ़ाउंडेशन तेल और सिलिकॉन से मुक्त हैं और तैलीय त्वचा के प्रकारों के लिए अद्भुत रूप से काम करते हैं। लैक्मे 9 टू 5 प्राइमर + मैट परफेक्ट कवर फाउंडेशन तैलीय त्वचा के लिए सबसे अच्छे फाउंडेशनों में से एक है। यह एक लंबे समय तक पहनने वाला फॉर्मूला है जो इन-बिल्ट प्राइमर के साथ आता है और आपको एक निर्दोष फिनिश देने के लिए आसानी से मिश्रित होता है जो पूरे दिन तक चलता है।

सूखी त्वचा के लिए
कोई भी अपना मेकअप करने में घंटों खर्च नहीं करना चाहता, केवल इसके लिए कुछ ही मिनटों में पैची दिखने के लिए। लेकिन अगर आपकी त्वचा रूखी है और आप अपने हाथों को सही नींव पर नहीं रखते हैं, तो आप यहीं समाप्त हो जाते हैं। आपको एक तेल आधारित या क्रीम-आधारित फॉर्मूला चाहिए जो त्वचा को सूखने के बजाय हाइड्रेटेड रखेगा।

अगर आपकी त्वचा रूखी है तो लैक्मे एब्सोल्यूट आर्गन ऑयल सीरम फाउंडेशन आपके लिए सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है। यह आर्गन ऑयलकी अच्छाई से समृद्ध है, जो आपकी त्वचा को पोषण देने के लिए सीरम की शक्ति के साथ संयुक्त है, साथ ही एक रूखी, चमकदार लुक प्रदान करता है। यह 10 रंगों में आता है जो सभी भारतीय त्वचा टोन को चापलूसी करता है।

पढ़ें :- BODY पर stretch mark कम कर रहें है ब्युटी, अपनाएं ये 4 घरेलू नुस्खे... कुछ ही दिन में दिखेगा असर

संयोजन त्वचा के लिए
ठीक है, यह एक पेचीदा मामला है। संयोजन त्वचा मूल रूप से तब होती है जब आपकी त्वचा कुछ क्षेत्रों (ज्यादातर टी-जोन) में तैलीय होती है और आपके चेहरे के अन्य क्षेत्रों में शुष्क होती है। इस प्रकार की त्वचा के लिए सही मेकअप चुनना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आपको एक ऐसे उत्पाद की आवश्यकता है जो आपकी तैलीय त्वचा को अधिक तैलीय न बनाए या आपके सूखे पैच को बढ़ाए। और आपके लिए भाग्यशाली, हमारे पास एक नींव है जो ऐसा ही करेगी।

लैक्मे एब्सोल्यूट 3डी कवर फाउंडेशन। इस फाउंडेशन में विटामिन बी3 होता है जो आपकी त्वचा की कोशिकाओं को पोषण देता है और उन्हें शुद्ध रखता है। पानी आधारित सूत्र समान रूप से फैलता है और एक सपने की तरह मिश्रित होता है। इसमें एक मूस जैसी बनावट है जो आपको एक निर्दोष खत्म करने के लिए छिद्रों और महीन रेखाओं को छुपाती है। श्रेष्ठ भाग? यह 16 घंटे तक चलता है और आपकी त्वचा को सूरज की क्षति से बचाने के लिए इसमें एसपीएफ़ 25 होता है। प्यार ना करना क्या होता है?

सामान्य त्वचा के लिए
अंतिम लेकिन कम से कम, हम सबसे धन्य त्वचा के प्रकार में आ गए हैं। यदि आपकी त्वचा सामान्य प्रकार की है, तो आप व्यावहारिक रूप से अपनी पसंद का कोई भी फाउंडेशन पहन सकती हैं। हालाँकि, सुनिश्चित करें कि आप गलत पैस से बचने के लिए सही अंडरटोन चुनें। यदि एक उच्च कवरेज नींव आपका जाम नहीं है, तो आप एक ऐसे मूस फॉर्मूला का चयन कर सकते हैं जो त्वचा पर हल्का और आरामदायक हो।

लैक्मे ९ टू ५ वेटलेस मूस फाउंडेशन एक हल्का फाउंडेशन है जो बिना किसी बाधा के मिश्रित होता है और एक मैट फ़िनिश देता है जो पूरे दिन रहता है। मूस फॉर्मूला त्वचा पर नरम और अविश्वसनीय रूप से भारहीन महसूस करता है और रोजमर्रा के उपयोग के लिए बिल्कुल सही है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह content केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से qualified medical opinion का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने डॉक्टर से सलाह लें। Parda Phash इस जानकारी की जिम्मेदारी नहीं लेता है।

पढ़ें :- भव्य सर्वश्रेष्ठ दक्षिण भारतीय ब्राइडल हेयरस्टाइल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...