1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: जानें बिना मैच में खेले जिमी नीशम ने केएल राहुल को आउट करने में कैसे की तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की मदद

IPL 2022: जानें बिना मैच में खेले जिमी नीशम ने केएल राहुल को आउट करने में कैसे की तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की मदद

आईपीएल 2022 के 20वें मैच में राजस्थान और लखनऊ की टीमें आमने सामने थी। राजस्थान के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने टीम को 3 रनों से मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 के 20वें मैच में राजस्थान और लखनऊ की टीमें आमने सामने थी। राजस्थान के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने टीम को 3 रनों से मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बोल्ट ने चार ओवर में 30 रन देकर दो बड़े विकेट निकाले, जिसमें कप्तान केएल राहुल का क्लीन बोल्ड भी शामिल था। हालांकि उन्हें राहुल को आउट करने के लिए जिमी नीशम की मदद लेनी पड़ी जो मैच में टीम का हिस्सा भी नहीं थे।

पढ़ें :- क्या धोनी की तरह भूमिका अदा करेंगे हार्दिक पांड्या? सवाल पूछे जाने पर कह दी ये बड़ी बातें

आखिर ऐसा कैसे हुआ खुद बताया है ट्रेंट बोल्ट ने। बोल्ट ने जिस तरह से राहुल को क्लीन बोल्ड किया, उस गेंद की खूब चर्चा हो रही है। लखनऊ सुपर जायन्ट्स की पारी की पहली ही गेंद पर बोल्ट ने राहुल को गोल्डन डक पर पवेलियन भेज दिया, इस विकेट का कुछ क्रेडिट जिमी नीशम को भी जाता है।

मैच के बाद बोल्ट ने कहा, ‘यह जिमी नीशम का आइडिया था कि राहुल को राउंड द विकेट बॉलिंग की जाए। लेकिन मैं उन्हें इसका ज्यादा क्रेडिट नहीं देना चाहता हूं।’ बोल्ट ने राहुल को आउट करने के बाद दूसरी ही गेंद पर कृष्णप्पा गौतम का भी काम तमाम कर दिया और इस तरह से वह हैट्रिक पर पहुंच गए थे, हालांकि वह हैट्रिक पूरी कर नहीं पाए।

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने एक समय पर 126 रनों तक आठ विकेट गंवा दिए थे। मार्कस स्टॉयनिस ने 17 गेंद पर नॉटआउट 38 रन बनाए और ऐसा लग रहा था कि वह मैच निकाल लेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। लखनऊ सुपर जायन्ट्स इस मैच में 20 ओवर में आठ विकेट पर 162 रन ही बना पाया।

पढ़ें :- शुभमन गिल को दिल दे बैठी क्यूटी फैन, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...