1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. जानिए पीएम मोदी अयोध्या दौरे के दौरान कितनी देर रहेंगे वहां, भूमि पूजन के दौरान इस तरह करेंगे पूजा

जानिए पीएम मोदी अयोध्या दौरे के दौरान कितनी देर रहेंगे वहां, भूमि पूजन के दौरान इस तरह करेंगे पूजा

By शिव मौर्या 
Updated Date

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या में भूमि पूजन की तैयारियां अंतिम दौर में चल रहीं हैं। भूमि पूजन के मात्रा अब 24 घंटे शेष बचे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे, जिसके बाद राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होगा। वहीं, राम मंदिर ​भूमि पूजन में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पहले विशेष विमान से लखनऊ आएंगे। यहां अमौसी स्थित एयरपोर्ट पर पांच मिनट में विशेष विमान से उतरकर चॉपर में सवार होकर अयोध्या पहुंचेंगे।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी का विशेष विमान 10:25 बजे लखनऊ एयरपोर्ट उतरेगा। यहां उनका स्वागत होगा जिसके तुरंत बाद वह चॉपर से 10:30 बजे अयोध्या के लिए रवाना हो जाएंगे। सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी 11 बजकर 15 मिनट पर अयोध्या पहुंचेंगे। मीडिया रिपोर्ट की माने तो पीएम मोदी अयोध्या में करीब ढाई घंटे तक रहेंगे। इसके बाद वह लखनऊ पहुंचेंगे, जिसके बाद वहां से वह दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम में अंतिम समय में भी बदलाव हो सकता है। पीएम के आगमन को ध्यान में रखते हुए राजधानी के चौधरी चरण ह अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पीएम मोदी हनुमानगढ़ी में करेंगे विशेष पूजा
पीएम नरेंद्र मोदी हनुमागढ़ी में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ विशेष पूजा अर्चना करेंगे, जो भगवान हनुमान को समर्पित मंदिर है और फिर राम जन्मभूमि में भूमि पूजन के लिए जाएंगे। हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी मधुवन दास ने बताया कि हनुमान जी के बिना भगवान राम का कोई भी काम शुरू नहीं होता है इसीलिए पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ हनुमानगढ़ी मंदिर आ रहे हैं। वह यहां पर विशेष पूजा करेंगे और फिर हनुमान जी का आशीर्वाद लेकर जन्मभूमि स्थली पर राम मंदिर के निर्माण की नींव रखेंगे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...