जानें कैसे मात्र 77 रुपये में खरीद सकते हैं घर!

home-for-sale
जानें कैसे मात्र 77 रुपये में खरीद सकते हैं घर!

नई दिल्ली। लोकप्रिय पर्यटक स्थलों और वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए फेमस इटली में घर खरीदने के लिए एक अनोखे ऑफर का ऐलान किया गया है। यहां सिर्फ 77 रुपये (1 यूरो) में घर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन करीब 500 घरों की इस दर से बिक्री के लिए शर्त रखी गई है कि खरीदारों को इन्हें रिनोवेट कराना होगा।

Know How To Buy Only 77 Rupees Home :

दरअसल, खरीदारों को घर लेने के तीन साल के भीतर रिनोवेट कराना होगा, नहीं तो उनसे घर वापस ले लिया जाएगा। ये ऑफर मुसोमेली नाम के टाउन में उपलब्ध है। यहां मौजूद 100 खाली घरों को ऑनलाइन बिक्री के लिए जारी किया गया है, क्योंकि ग्रामीण लोग इन्हें छोड़कर शहर चले गए। 400 अन्य घरों की लिस्टिंग भी जल्द की जाएगी।

वहीं, कई घर छोटे हैं, लेकिन यहां से नजारा बेहद खास दिखता है। घरों में कई बेडरूम बनाए घए हैं। हालांकि, 77 रुपये में खरीदने के साथ-साथ 5.5 लाख रुपये सिक्योरिटी के तौर पर भी जमा करने होंगे।  इन घरों के रिनोवेशन में करीब 7 हजार रुपये प्रति स्क्वॉयर फीट का खर्च आएगा, साथ ही एडमिन कॉस्ट के तौर पर भी करीब 2.7 लाख रुपये देने होंगे। घर खरीदने वाले लोग स्थानीय आर्किटेक्ट और इंजीनियर्स से भी घर के रिनोवेशन में मदद ले सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें, काफी लोगों के घर खाली करके जाने की वजह से अधिकारियों ने इन्हें बेचने का फैसला लिया है। मुसोमेली में कई ऐतिहासिक गुफाएं, महल और चर्च हैं। स्थानीय लोगों के शहर चले जाने की वजह से इलाके की आबादी घट गई है और ज्यादातर अधेड़ उम्र के लोग रहते हैं। पिछले साल ओलोलई नाम के इलाके में भी इसी तरह घरों की बिक्री के लिए ऑफर शुरू किए गए थे। वहां करीब 200 घर खाली पड़े थे।

नई दिल्ली। लोकप्रिय पर्यटक स्थलों और वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए फेमस इटली में घर खरीदने के लिए एक अनोखे ऑफर का ऐलान किया गया है। यहां सिर्फ 77 रुपये (1 यूरो) में घर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन करीब 500 घरों की इस दर से बिक्री के लिए शर्त रखी गई है कि खरीदारों को इन्हें रिनोवेट कराना होगा। दरअसल, खरीदारों को घर लेने के तीन साल के भीतर रिनोवेट कराना होगा, नहीं तो उनसे घर वापस ले लिया जाएगा। ये ऑफर मुसोमेली नाम के टाउन में उपलब्ध है। यहां मौजूद 100 खाली घरों को ऑनलाइन बिक्री के लिए जारी किया गया है, क्योंकि ग्रामीण लोग इन्हें छोड़कर शहर चले गए। 400 अन्य घरों की लिस्टिंग भी जल्द की जाएगी। वहीं, कई घर छोटे हैं, लेकिन यहां से नजारा बेहद खास दिखता है। घरों में कई बेडरूम बनाए घए हैं। हालांकि, 77 रुपये में खरीदने के साथ-साथ 5.5 लाख रुपये सिक्योरिटी के तौर पर भी जमा करने होंगे।  इन घरों के रिनोवेशन में करीब 7 हजार रुपये प्रति स्क्वॉयर फीट का खर्च आएगा, साथ ही एडमिन कॉस्ट के तौर पर भी करीब 2.7 लाख रुपये देने होंगे। घर खरीदने वाले लोग स्थानीय आर्किटेक्ट और इंजीनियर्स से भी घर के रिनोवेशन में मदद ले सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें, काफी लोगों के घर खाली करके जाने की वजह से अधिकारियों ने इन्हें बेचने का फैसला लिया है। मुसोमेली में कई ऐतिहासिक गुफाएं, महल और चर्च हैं। स्थानीय लोगों के शहर चले जाने की वजह से इलाके की आबादी घट गई है और ज्यादातर अधेड़ उम्र के लोग रहते हैं। पिछले साल ओलोलई नाम के इलाके में भी इसी तरह घरों की बिक्री के लिए ऑफर शुरू किए गए थे। वहां करीब 200 घर खाली पड़े थे।