1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. जानिए अपनी त्वचा की रंगत को कैसे करें हल्का

जानिए अपनी त्वचा की रंगत को कैसे करें हल्का

आप अपनी त्वचा का अत्यधिक ख्याल रख सकते हैं, लेकिन आपको इस बात से सहमत होना होगा कि प्रदूषण, तनाव और धूप के संपर्क में आने से आपका असली रंग आसानी से दूर हो सकता है। यह तब होता है जब आपकी त्वचा बेजान और बेजान दिखने लगती है। यहां जानिए ऐसे तरीके जिनसे आप अपनी त्वचा की रंगत को हल्का कर सकते हैं...

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

हाइड्रेटेड रहना
अगर त्वचा की देखभाल का एक वादा आपको खुद से करना है, तो वह है अपने शरीर को हाइड्रेट रखना। हर दिन कम से कम 3 लीटर पानी पीने से शरीर से सभी विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और आपकी कोशिकाएं हाइड्रेटेड रहती हैं। यह एक बेहतर रंग, कोमल और हाइड्रेटेड त्वचा के रूप में दिखाई देगा

पढ़ें :- Beauty Tips: 2 बूंद तेल रात को नाभि में डालने से चमकदार स्किन के साथ मिलेगी गोरी रंगत

नियमित रूप से कसरत करें
यदि आप वास्तव में चाहते हैं कि आपकी त्वचा हल्की हो जाए, तो सुनिश्चित करें कि आप व्यायाम करें। जब आप वर्कआउट करते हैं, तो आपकी त्वचा की छोटी धमनियां खुल जाती हैं, जिससे त्वचा की सतह तक अधिक रक्त पहुंच जाता है – ऐसा कुछ जो आपकी त्वचा को पोषक तत्व पहुंचाने में मदद करता है जो पर्यावरण प्रदूषकों द्वारा किए गए नुकसान की मरम्मत कर सकता है।

एक त्वचा देखभाल व्यवस्था स्थापित करें
यदि आप अपनी त्वचा के मूल रंग को खोने से चिंतित हैं, तो सही त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग करना एक बुद्धिमानी भरा कदम हो सकता है। हमारा सुझाव है कि आप लैक्मे ऐब्सलूट परफेक्ट रेडिएंस व्हाइटनिंग डे क्रीम और लैक्मे ऐब्सलूट परफेक्ट रेडिएंस लाइट क्रीम चुनें, जिनमें एसपीएफ़ है और आपकी त्वचा की चमक बरकरार रखते हुए सुरक्षा करती है।

जो लोग आसानी से तन जाते हैं, उनके लिए एसपीएफ़ 50 के साथ लैक्मे एब्सोल्यूट परफेक्ट रेडियंस यूवी लोशन है जो एक मैट फ़िनिश और रेंज का नायक है- लैक्मे एब्सोल्यूट परफेक्ट रेडियंस व्हाइटनिंग सीरम जिसमें त्वचा के लिए वीटा-रेसोरसिनॉल होता है जिसे वापस चमक की आवश्यकता होती है। सोने से पहले, लैक्मे ऐब्सलूट परफेक्ट रेडियंस नाइट क्रीम की एक उदार थपकी आपके आराम करने के दौरान आपकी त्वचा को चमकदार बनाने का काम करेगी।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह content केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से qualified medical opinion का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने डॉक्टर से सलाह लें। Parda Phash इस जानकारी की जिम्मेदारी नहीं लेता है।

पढ़ें :- Beauty Tips: डार्क सर्कल्स की समस्या से हैं परेशान, अपनाए ये गजब की योग टिप्स

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...