1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. जानिए पापड़ से लस मुक्त पास्ता बनाने का तरीका

जानिए पापड़ से लस मुक्त पास्ता बनाने का तरीका

शेफ ने लिखा मैंने खुद को हिम्मत दी और इसे दोपहर के भोजन के लिए बनाया, जो असफल होना ही था पर वह बहुत स्वादिष्ट निकला

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

अगली बार, अगर आपको अपनी रसोई में पास्ता नहीं मिलता है, तो आप इसे बनाने के लिए पापड़ का उपयोग कर सकते हैं। हां, आपने उसे सही पढ़ा है।शेफ सारांश गोइला ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर दिखाया कि साधारण पापड़ स्लाइस के साथ पास्ता कैसे बनाया जाता है।

पढ़ें :- आज ही ट्राई करें यह आसान, हेल्दी बर्गर रेसिपी
Jai Ho India App Panchang

वीडियो में गोइला बिना पके पापड़ को पास्ता जैसी पतली स्ट्रिप्स में काटती नजर आ रही हैं। फिर वह पापड़ के टुकड़ों को पानी में (थोड़े तेल में) उबालकर छान लेते हैं।

शेफ ने वीडियो के साथ लिखा। मैंने खुद को हिम्मत दी और इसे दोपहर के भोजन के लिए बनाया, जो असफल होना ही था पर वह बहुत स्वादिष्ट निकला अपने सभी देसीपन में यह पापड़ पास्ता एक पैपर्डेल की सबसे सस्ती (25-30 रुपये) लस मुक्त प्रति है

लोग पास्ता के साथ चिप्स बना रहे हैं तो मैंने सोचा क्यों न पापड़ से पास्ता बनाया जाए आखिर पकाने की कोई सीमा नहीं होती। मैंने खुद को हिम्मत दी और इसे दोपहर के भोजन के लिए बनाया जो कि असफल होने के लिए बहुत ही स्वादिष्ट था अपने सभी देसीपन में यह पापड़ पास्ता एक पैपर्डेल की सबसे सस्ती (25-30 रुपये) लस मुक्त प्रति है जबकि ओजी के करीब कुछ भी नहीं आएगा, यह ओह बहुत अच्छा है और मुझे विश्वास है कि भोजन के साथ कुछ भी संभव है। आपको प्रयोग के लिए खुला रहना होगा। इसके लिए मेरा शब्द न लें, बस इसे आज़माएं (साइड नोट – पापड़ आमतौर पर बहुत पतले होते हैं, इसे बहुत देर तक उबालें नहीं)। मुझे बताएं कि क्या आपने किया और आपको यह पसंद आया या नहीं! पापड़पास्ता का प्रयोग करें ताकि मैं आपको ढूंढ सकूं।

साथ ही सुबह कुछ लोगों ने मेरी पोस्ट में पापड़ का सही अनुमान लगाया। मैं इस बात से चकित हूं कि कितने रचनात्मक रसोइयों को पहले से ही पता था कि यह संभव है। चूंकि पापड़ आमतौर पर बहुत पतले होते हैं, इसलिए इसे ज्यादा देर तक न उबालें, शेफ ने सलाह दी।

पढ़ें :- FSSAI ने किया फैसला भारत में पैकेटों के सामने होगा खाद्य सुरक्षा लेबल

वीडियो में गोइला एक कड़ाही में तेल गर्म करके शुरू करते हैं. इसमें वह कुछ कटा हुआ लहसुन मिलाते हैं। फिर वह मसाले डालते हैं, उसके बाद पापड़ पास्ता। अंतिम चरण में, वह जड़ी-बूटियों और मसाला।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...