1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. जाने कैसे सिर्फ तीन क्लिक पर आप देख पाएंगे सर्विस सेंटर में Xiaomi फोन की स्थिति

जाने कैसे सिर्फ तीन क्लिक पर आप देख पाएंगे सर्विस सेंटर में Xiaomi फोन की स्थिति

इसमें कोई कहने की बात नहीं है की Xiaomi भारत का नंबर 1 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है। हाल ही में Xiaomi ने एक सर्विस लॉन्च की है जहां से आप अपने फोन की स्थिति जान सकते हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Know How With Just Three Clicks You Will Be Able To See The Status Of Xiaomi Phone In The Service Center

भारत का नंबर 1 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi बन चूका है। जिसने बेस्ट प्राइस और दमदार फीचर के बल पर महज कुछ सालों में ही कंपनी ने नंबर वन का ताज भारत में हासिल कर लिया। हाल में आय रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने पिछले क्वाटर 37 मिलियन फोन बेचा। वहीं भारत में कंपनी का मार्केट शेयर लगभग 29 परर्सेंट है। यह नंबर काफी बड़ा है सुनने में अच्छा लगता है। परंतु इस नंबर के साथ ही एक और परेशानी बढ़ती है। वह है सर्विस सेंटर की। जाहीर है ज्यादा फोन बिकेंगे तो ज्यादा खराब भी होंगे। हालांकि ऐसा नहीं है कि Xiaomi ने इन चीजों पर ध्यान नहीं दिया है बल्कि सर्विस सेंटर में यूजर्स को ज्यादा चक्कर काटना न पड़े इसके लिए सर्विस लॉन्च की है जहां से आप अपने फोन की स्थिति जान सकते हैं। सबसे खास बात कही जा सकती है इससे माध्मय से फोन को ट्रैक करना काफी आसान हो जाता है। आगे हमने यही ट्रिक बताया है।

पढ़ें :- Xiaomi स्मार्टफोन्स ने बनाया नया रिकार्ड, 1 मिनट में बिक गए ₹1340 करोड़ रुपये के फोन

Xiaomi के द्वारा दी जा रही इस सर्विस की सबसे खास बात यह कही जा सकती है कि इससे फोन को ट्रैक करने का तरीका भी बेहद आसान हो जाता है और आप बस तीन क्लिक में अपने फोन के बारे में जान सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको Xiaomi के Service Centre के वेब पेज पर जाना है। यहां आपको तीन विकल्प मिलंगे। सबसे पहले आपको सिक्योरिटी कोड डालना है। इसके बाद मोबाइल नंबर/ऑर्डर नंबर/ आईएमईआई नंबर डालकर कनफर्न करना है। इसे कनफर्म करने पर ओटीपी आपके रजिस्टर्ड फोन नंबर पर आएगा। वहीं दिए गए ओटीपी के खाने में उसे सबमीट करते ही आपके डिवाइस का सर्विस सटेटस आपके सामने स्क्रीन पर होगा

Xiaomi के द्वारा दी जा रही इस सर्विस में आप मैसेज के माध्यम से जान जाएंगे कि आपके ​फोन की स्थिति क्या है। उसका काम कहां पहुंचा है और वह पिकअप के लिए तैयार है या फिर अभी और समय लगेगा। आपको बार-बार कॉल या फिर सर्विस सेंटर का चक्कर नहीं काटना होगा।Xiaomi की यह सर्विस बेहद ही अच्छी है और मोबाइल यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद भी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X