1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जानें किस शहर में आ कर के लौट गया कोरोना के तीसरी लहर का पीक

जानें किस शहर में आ कर के लौट गया कोरोना के तीसरी लहर का पीक

बीते कुछ दिनों से देश में जिस तरह से कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट नजर आ रही है, उसकी वजह है कि केरल से कोरोना का पीक गुजर चुका है। हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो केरल में कोरोना वायरस का पीक खत्म हो गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। बीते कुछ दिनों से देश में जिस तरह से कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट नजर आ रही है, उसकी वजह है कि केरल से कोरोना का पीक गुजर चुका है। हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो केरल में कोरोना वायरस(COVID 19) का पीक खत्म हो गया है। यही वजह है कि बीते चार दिनों से देश में कोरोना केसों की संख्या 30 हजार से नीचे दर्ज की जा रही है। कोरोना के पीक में जहां केरल में रोजाना 25 से 30 हजार नए केस मिलते थे, वहीं आज इसकी संख्या आधी कम हो गई है। मंगलवार को केरल(KERLA) में कोरोना के 15876 नए केस दर्ज किए गए।

पढ़ें :- Baba Ramdev को दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा कि जनता को न करें गुमराह

सितंबर के पहले सप्ताह के दौरान एक दिन में 30,000 से अधिक कोरोना के केस मिलते थे, मगर अब इस संख्या में काफी कमी आई है। मंगलवार को केरल ने 15,876 मामले दर्ज किए, इससे तरह से केरल में कुल केसों की संख्या 44,06,365 पहुंच गई। केरल के स्वास्थ्य विभाग(Health Department) के अनुसार, राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या दो लाख अंक (1,98,865) से नीचे आ गई है। वहीं, मंगलवार को ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 25,654 रही। इस तरह से कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या 41,84,158 हो गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...