इन वजहों से पाकिस्तान में नहीं रिलीज हो रही सलमान की ट्यूबलाइट

नई दिल्ली। बॉलीवुड स्टार सलमान खान की होम प्रोडक्शन फिल्म ट्यूबलाइट ईद पर रिलीज होने को तैयार है। सलमान खान को उम्मीद थी कि उनकी फिल्म भारत के अलावा पाकिस्तान में भी अच्छा कारोबार करेगी। इस बीच खबरें आ रहीं हैं कि सलमान ​की फिल्म को पाकिस्तानी फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स ने खरीदने से मना कर दिया है। इस वजह से सलमान की फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं हो पा रही है। ट्यूबलाइट को पाकिस्तान में रिलीज न किए जाने के कई कारण देखे जा रहे हैं।




पाकिस्तान में एक तगड़ी फैन फालोइंग रखने वाले सलमान खान की ट्यूबलाइट को लेकर उम्मीद थी कि यह फिल्म पाकिस्तान में ईद पर रिलीज होने के बाद कम से कम 30 करोड़ का बिजनेस दे सकती है। इसी वजह से पाकिस्तानी फिल्म प्रोड्यूसर्स ने ट्यूबलाइट का विरोध शुरू कर दिया। पाकिस्तान में बनी दो बड़ी फिल्में ‘शोर शराबा’ और ‘यलगार’ भी ईद पर रिलीज हो रहीं हैं। पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने सलमान के क्रेज और अपने मुनाफे को ध्यान में रखते हुए फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स पर ट्यूबलाइट को कुछ दिन रुक कर रिलीज करने का दबाव बनाया है।




ट्यूबलाइट की कहानी को लेकर भी पाकिस्तान की चिंता—

कबीर खान द्वारा निर्देशित ट्यूबलाइट की कहानी 1962 के भारत चीन युद्ध पर आधारित है। चूंकि इस युद्ध के लिए भारतीय बुद्धिजीवी चीन को दोषी मानते रहे हैं और वर्तमान में चीन और पाकिस्तान के बीच के अंतरराष्ट्रीय संबन्ध बेहद अच्छे हैं। इसलिए पाकिस्तान को चिंता है कि कहीं ऐसा न हो कि ट्यूबलाइट में चीन की छवि को नकारात्मक दिखाई जाए और फिल्म के पाकिस्तान में रिलीज होने से चीन के साथ उसके संबन्धों पर इसका किसी प्रकार का प्रभाव पड़े।

हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि ट्यूबलाइट को भारत में रिलीज के दो सप्ताह बाद पाकिस्तान में भी रिलीज किया जाएगा।