1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. रक्षाबंधन से बॉलीवुड में नाम बनाने वाली सादिया खतीब के बारे में जाने ये 6 बातें, जिसे जान हैरान रह जाएंगे आप

रक्षाबंधन से बॉलीवुड में नाम बनाने वाली सादिया खतीब के बारे में जाने ये 6 बातें, जिसे जान हैरान रह जाएंगे आप

जम्मू और कश्मीर की रहने वाली अभिनेत्री अपने सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय है,  उन्हें अपने काम के प्रति समर्पण के लिए बहुत प्यार और प्रशंसा मिली। यहां उनके  जीवन के बारे में छह  अज्ञात तथ्य हैं जो हमें उन्हें  बेहतर तरीके से जानने में मदद करेगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: “शिकारा” अभिनेत्री सादिया खतीब जिन्होंने ‘शांति धर’ की भूमिका में अपने शानदार प्रदर्शन से कई दिल जीते हैं। जम्मू और कश्मीर की रहने वाली अभिनेत्री अपने सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय है,  उन्हें अपने काम के प्रति समर्पण के लिए बहुत प्यार और प्रशंसा मिली। यहां उनके  जीवन के बारे में छह  अज्ञात तथ्य हैं जो हमें उन्हें  बेहतर तरीके से जानने में मदद करेगी।

पढ़ें :- Naseeruddin Shah बोले- यूपी के सीएम योगी हमेशा उगलते हैं नफरत
Jai Ho India App Panchang

1- सादिया खतीब ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी।

अभिनेत्री अपनी पहली फिल्म “शिकारा” से पहले इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थीं। उन्होंने गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी जम्मू से इंजीनियरिंग की थी।


2- सादिया बियॉन्से से काफी प्रेरित है।

सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री श्रेणी में ‘दादा साहब फाल्के आइकन अवार्ड’ जीतने वाली अभिनेत्री हॉलीवुड सेंसेशन बियॉन्से से  काफी प्रेरित है । यह तथ्य कि सादिया खतीब उनकी बहुत  आदर करती  हैं  किसी से छिपी नहीं है।

पढ़ें :- गहना वशिष्ठ ने बिना कपड़ों की फोटो के साथ बताया कैसे हुआ शूट, आप भी देख सकते हैं यहां

3- सादिया खतीब को जानवरों से प्यार है और उनके पास 2 पालतू बिल्लियाँ भी हैं ।

अभिनेत्री एक पशु प्रेमी है और उसके पास दो बिल्लियाँ हैं जिनका नाम मोइज़ाह और सलाह है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर अपनी बिल्लियों के साथ बहुत सारी तस्वीरें पोस्ट की हैं जो उनके प्यार को दर्शाती हैं।

4- वह न केवल एक अभिनेत्री  बल्कि एक चित्रकार भी हैं

सादिया खतीब एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक प्रतिभाशाली व्यक्ति भी हैं। वह अपने खाली समय में कैनवास पर पेंटिंग करना पसंद करती है।

पढ़ें :- दान देते वक्त फोटोग्राफर्स बुलाने वाले लोगो पर भड़का ये फिल्ममेकर, कहा- ऐसे कौन करता है भाई

5- सादिया को जिम जाना पसंद है

युवा मॉडल और अभिनेत्री अपने  फिटनेस और स्वास्थ्य के लिए काफी प्रेरणा है। वह खुद को  को मेंटेन करने के लिए जिम में काफी मेहनत करती हैं।

6- वह एक समर्पित शिक्षार्थी हैं और “शिकारा” की शूटिंग से पहले पंडितों के साथ रहीं।

शूटिंग से कुछ महीने पहले, अभिनेत्री ने जम्मू के लगभग हर शिविर का दौरा किया था। वहाँ रहते हुए, वह अपने परिवार की तरह पंडितों के साथ रही और उनसे रोगन जोश बनाना सीखा, साथ ही उनकी कहानियाँ सुनकर शामें बिताईं।


तो वही अगर उनकी आगामी प्रजेक्ट के बात करे तो सादिया खतीब ‘रक्षा बंधन’ में अक्षय कुमार के साथ उनकी बहन की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगी। कई आगामी प्रोजेक्ट्स  हैं जिनकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...