1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. हेयर रिमूवल के ये खास फायदे जान आपके भी उड जायंगे होश

हेयर रिमूवल के ये खास फायदे जान आपके भी उड जायंगे होश

हेयर रिमूवल क्रीम, त्वचा में मौजूद प्रोटीन को तोड़ देती है। इससे बालों की जडे कमजोर हो कर आसानी से निकल आती हैं, लेकिन इससे त्वचा पर भी असर हो सकता है इसलिए त्वचा पर खुजली और जलन हो सकती है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: महिलाओं के लिए बहुत कठिन होता है हेयर रिमूवल क्रीम का चयन करना। आज के समय में तो न जाने कितने हेयर रिमूवल क्रीम्स मार्केट में मौजूद हैं लेकिन क्या वह आपकी त्वचा के लिए सही हैं इसका ज़ायज़ा करना वाकई कठिन है। क्योंकि हर एक कंपनी अलग कंपनियों से बेहतर होने का दावा करती हैं, पर अगर त्वचा विशेषज्ञ की मानें तो त्‍वचा पर इसके ढेर सारे साइड इफेक्‍ट हो सकते हैं।

पढ़ें :- देखिये मानसून में बालों को चमकदार बनाए रखने के टिप्स

यहां हम आपको बताने जा रहे है हेयर रिमुवल के बारे में, जाने कि यह कैसे काम करता है और इससे क्या-क्या नुक्सान हो सकता है।

  • हेयर रिमूवल क्रीम, त्वचा में मौजूद प्रोटीन को तोड़ देती है। इससे बालों की जडे कमजोर हो कर आसानी से निकल आती हैं, लेकिन इससे त्वचा पर भी असर हो सकता है इसलिए त्वचा पर खुजली और जलन हो सकती है।
  • हेयर रिमूवल क्रीम को कभी भी चेहरे या फिर प्राइवेट एरिया और कोमल त्वचा पर नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इसमें रियेएक्शन के चांस ज्यादा होते हैं।
  • क्रीम को बताये गये समय से ज्यादा भी त्वचा पर नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे जलन, खुजली, सूजन या फिर इससे त्वचा से लाल रंग के रेशे पड़ सकते है।
  • अगर आप ज्यादा बार इस क्रीम का इस्तेमाल करते हों तो वह जगह का रंग काला भी पड़ सकता है।
  • इस क्रीम को बड़े ही सोंच समझ कर इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इसके प्रयोग से बालों की ग्रोथ बढती तो है ही साथ में बाल पहले से भी ज्‍यादा मोटे आना शुरु हो जाते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...