1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. जाने क्या है एलन मस्क का नया स्कीम, ट्ववीट कर दी जानकारी

जाने क्या है एलन मस्क का नया स्कीम, ट्ववीट कर दी जानकारी

जब से ट्विटर की कमान एलन मस्क ने अपने हाथों में लिया है तब से इसमें कई बदलाव किया गया है। इसी क्रम में एक बार फिर वह हमारे बिच एक नई स्किम लेकर आए हैं। उन्हेंने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट करते हुए कहा कि मैं अभिव्यक्ति की आजादी के खिलाफ बिल्कुल नहीं हूं, लेकिन अब ट्विटर पर नेगेटिव और हेट स्पीच वाले ट्वीट पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Twitter new policy: जब से ट्विटर की कमान एलन मस्क ने अपने हाथों में लिया है तब से इसमें कई बदलाव किया गया है। इसी क्रम में एक बार फिर वह हमारे बिच एक नई स्किम लेकर आए हैं। उन्हेंने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट करते हुए कहा कि मैं अभिव्यक्ति की आजादी के खिलाफ बिल्कुल नहीं हूं, लेकिन अब ट्विटर पर नेगेटिव और हेट स्पीच वाले ट्वीट पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नई ट्विटर नीति अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है।

पढ़ें :- Honor Play 5 की Specification हुई लीक, आगामी डिवाइस की मिली जानकारी

बता दें कि ट्विटर की नई पॉलिसी आने के एक दिन पहले मस्क की ओर से दिए गए अल्टीमेटम के बाद कई कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया था। मस्क के अधिग्रहण के एक सप्ताह के भीतर ही कंपनी के कार्यबल को आधा कर दिया गया था।

मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी कि नफरत वाले ट्वीट्स को अधिकतम डीबूस्ट और डीमॉनेटाइज किया जाएगा। मस्क ने यह भी पुष्टि की कि अमेरिकी कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन और अकादमिक जॉर्डन पीटरसन के अकाउंट्स के साथ रूढ़िवादी पैरोडी साइट बेबीलोन बी को कंपनी की ओर से बहाल कर दिया गया है, लेकिन पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट के बारे में निर्णय अभी तक नहीं किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...