1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. जानें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारतीय मीडिया के बारे में मोदी से क्या कहा ?

जानें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारतीय मीडिया के बारे में मोदी से क्या कहा ?

शुक्रवार को व्हाइट हाउस में पहली बार द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन से हुई। 

By प्रिन्स राज 
Updated Date

वाशिंगटन। अमेरिका के दौरे पर गए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को व्हाइट हाउस में पहली बार द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन (Jo biden) से मिले। वर्ष 2014 में पदभार ग्रहण करने के बाद सातवीं बार अमेरिका के दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी का व्हाइट हाउस(White House) में राष्ट्रपति बाइडेन ने स्वागत किया।

पढ़ें :- Breaking- अमेरिका, कनाडा और फिलीपींस में 3 तूफानों ने मचाया कोहराम, कहीं इमरजेंसी तो कहीं अलर्ट जारी

इस दौरान बाइडेन ने चुटकी लेते हुए कहा कि अमेरिकी प्रेस की तुलना में भारतीय प्रेस(Indian press)  का ”व्यवहार कहीं बेहतर” है। एक-दूसरे का अभिवादन करने के तुरंत बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति मोदी को ओवल (Oval) कार्यालय में ले गए, जहां उनका मीडिया के सामने बैठकर बातचीत करने का तय कार्यक्रम था।

जैसे ही दोनों नेता अपनी-अपनी सीट पर बैठे, बाइडेन ने कहा, ”मुझे लगता है कि वे इन बातों को प्रेस के माध्यम से पेश करने जा रहे हैं। भारतीय प्रेस का व्यवहार अमेरिकी प्रेस (Americi press) से कहीं बेहतर है… और मुझे लगता है, आपकी अनुमति से, हमें प्रश्नों(questions) का उत्तर नहीं देना चाहिए क्योंकि वे मुद्दे पर कोई प्रश्न नहीं पूछेंगे।” इस पर मोदी ने कहा कि वह उनसे पूरी तरह सहमत हैं और दोनों ने वार्ता शुरू की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...