1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. 83 देख के बोले विराट कोहली, कहा-घटनाओं और भावनाओं में डुबो देती है फिल्म

83 देख के बोले विराट कोहली, कहा-घटनाओं और भावनाओं में डुबो देती है फिल्म

साल 1983 में भारत जब क्रिकेट के खेल का विश्व विजेता बना था। उस समय टीम के कप्तान कपिल देव थे। उस समय के घटनाओं पर आधारित और कपिल के जीवन संघर्षो पर बनी फिल्म 83 कल सिनेमा घरों में दस्तक दे चुकि है। भारत के टेस्ट मैचों के कप्तान विराट कोहली ने भी मैच को लेकर एक ट्वीट कर ये बताया है कि मूवी उनको कैसी लगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। साल 1983 में भारत जब क्रिकेट के खेल का विश्व विजेता बना था। उस समय टीम के कप्तान कपिल देव थे। उस समय के घटनाओं पर आधारित और कपिल के जीवन संघर्षो पर बनी फिल्म 83 कल सिनेमा घरों में दस्तक दे चुकि है। भारत के टेस्ट मैचों के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने भी मैच को लेकर एक ट्वीट कर ये बताया है कि मूवी उनको कैसी लगी। कोहली ने ’83’ फिल्म देखने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे प्रतिष्ठित पल को दोबारा इससे बेहतर तरीके से नहीं जीया सकता था।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

एक काल्पनिक रूप से बनाई गई फिल्म जो आपको 1983 में वर्ल्ड कप(World Cup) की घटनाओं और भावनाओं में डुबो देती है। शानदार प्रदर्शन भी।’ भारत ने 25 जून 1983 को खेले गए फाइनल में 2 बार के वर्ल्ड कप विजेता वेस्टइंडीज को 43 रनों से हराकर पहली बार वर्ल्ड कप जीतने का अपना सपना पूरा किया था। भारतीय टीम 1983 में अंडरडॉग(Underdog) के रूप में इंग्लैंड गई थी और उस वक्त वेस्टइंडीज टॉप की टीम थी और किसी को भी भारत के जीतने पर यकीन नहीं था। लेकिन भारत की उस ऐतिहासिक जीत ने न सिर्फ विश्व क्रिकेट में भारत की पहचान हुई बल्कि उस जीत के बाद से भारतीय क्रिकेट(Indian Cricket) का नया युग शुरू हुआ था।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...