1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर जानें क्या रहा BCCI अध्यक्ष का रिएक्शन

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर जानें क्या रहा BCCI अध्यक्ष का रिएक्शन

विराट कोहली के टेस्ट मैचों की भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने पर बीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सौरभ ने विराट के इस फैसले को उनकी निजी फैसला बताया है। सौरभ ने कहा है कि टेस्ट कप्तानी छोड़ना विराट का निजी फैसला है और बीसीसीआई इसका सम्मान करती है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। विराट कोहली के टेस्ट मैचों की भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने पर बीसीसीआई(BCCI)  के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सौरभ ने विराट के इस फैसले को उनकी निजी फैसला बताया है। सौरभ ने कहा है कि टेस्ट कप्तानी छोड़ना विराट का निजी फैसला है और बीसीसीआई इसका सम्मान करती है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शनिवार की देर रात ट्वीट करते हुए लिखा, “विराट के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट(Indian Cricket) ने खेल के सभी प्रारूपों में तेजी से प्रगति की है।

पढ़ें :- पाक क्रिकेटर रिजवान ने बताया क्यों 'हमारा विराट कोहली, हमारा चेतेश्वर पुजारा' बोलना गलत नहीं

उनका फैसला निजी है और बीसीसीआई इसका बहुत सम्मान करती है। वह भविष्य में इस टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक महत्वपूर्ण सदस्य होंगे। वे एक महान खिलाड़ी हैं।” भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट की कप्तानी बीतें टी20 विश्वकप(T20 World Cup) के बाद छोड़ दी थी। इसके तुरंत बाद ही उन्हें वनडे मैचों की कप्तानी से ​हटा दिया गया।अब विराट ने कल भारतीय टीम की टेस्ट मैचों की कप्तानी भी छोड़ दी है।

टी20 मैचों की कप्तानी छोड़ने के बाद जब विराट को वनडे की कप्तानी से हटाया गया तो वो इससे काफी निराश दिखे। बीसीसीआई ने तर्क दिया कि हम चाहते थे कि सीमित ओवरों के क्रिकेट का कप्तान कोई एक हो। वैसे हमने विराट को टी20 की कप्तानी ना छोड़ने के लिए आग्रह भी किया था। लेकिन उन्होंने कप्तानी छोड़ दी। इस दौरान विराट ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने से पहले एक प्रेस कांफ्रेंस(Press Confrence) में कहा कि उनसे किसी प्रकार का कोई आग्रह नहीं किया गया था। इस दौरान उनके और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभी गांगुली के बीच मतभेद भी उभर कर सामने आये।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...