रामनाथ कोविंद आज देश के 14वें राष्‍ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे, जानें क्‍या है पूरा शेड्यूल

ram-nath-kovind-reuters_650x400_71500521521

नई दिल्‍ली: नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को देश के 14वें राष्‍ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे. उनका शपथग्रहण समारोह मंगलवार को दोपहर 12:15 बजे संसद भवन सेंट्रल हॉल में होगा. इस समारोह में भाग लेने के लिए, राज्यसभा के सभापति, प्रधानमंत्री, भारत के मुख्य न्यायाधीश, लोकसभा अध्यक्ष, मंत्री परिषद के सदस्य, राज्‍यों के राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री, राजनयिक मिशनों के प्रमुख, तमाम सांसद और भारत सरकार के प्रमुख असैनिक और सैनिक अधिकारी केन्द्रीय हॉल में इकट्ठा होंगे. राष्ट्रपति और नव-निर्वाचित राष्ट्रपति गणमान्य व्यक्तियों के साथ सेंट्रल हॉल में पहुंचेंगे.

नव-निर्वाचित राष्ट्रपति द्वारा भारत के मुख्य न्यायाधीश के समक्ष शपथ लेने के बाद उन्हें 21 तोपों की सलामी दी जाएगी. इसके बाद वह भाषण देंगे.

{ यह भी पढ़ें:- धोनी को पद्मभूषण मिलने पर वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज मे किया यह ट्‌वीट... }

राष्ट्रपति सेंट्रल हॉल में समारोह सम्पन्न होने पर राष्ट्रपति भवन के लिए प्रस्थान करेंगे, जहां प्रांगण में सेना के तीनों अंगों द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा और सेवा-निवृत्त हो रहे राष्ट्रपति को भी सौहार्दपूर्ण शिष्टाचार प्रदान किया जाएगा.

{ यह भी पढ़ें:- सेना की वर्दी में धोनी ने राष्ट्रपति से लिया 'पद्म भूषण' अवॉर्ड }

नई दिल्‍ली: नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को देश के 14वें राष्‍ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे. उनका शपथग्रहण समारोह मंगलवार को दोपहर 12:15 बजे संसद भवन सेंट्रल हॉल में होगा. इस समारोह में भाग लेने के लिए, राज्यसभा के सभापति, प्रधानमंत्री, भारत के मुख्य न्यायाधीश, लोकसभा अध्यक्ष, मंत्री परिषद के सदस्य, राज्‍यों के राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री, राजनयिक मिशनों के प्रमुख, तमाम सांसद और भारत सरकार के प्रमुख असैनिक और सैनिक अधिकारी केन्द्रीय हॉल में इकट्ठा होंगे. राष्ट्रपति…
Loading...