1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानें कब से शुरु हो रही है रणजी ट्राफी, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कर दिया कन्फर्म

जानें कब से शुरु हो रही है रणजी ट्राफी, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कर दिया कन्फर्म

पिछले साल कोरोना महामारी के कारण रणजी ट्राफी का आयोजन नहीं हुआ था। इस साल होने वाले रणजी ट्राफी 2022 के टूर्नामेंट के लिए तारिखों का एलान बीसीसीआई ने कर दिया है। ये टूर्नामेंट 13 फरवरी से शुरु होने वाला था लेकिन कोरोना के तीसरी लहर को देखते हुए इसे अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पिछले साल कोरोना महामारी के कारण रणजी ट्राफी(Ran ji Trophy) का आयोजन नहीं हुआ था। इस साल होने वाले रणजी ट्राफी 2022 के टूर्नामेंट के लिए तारिखों का एलान बीसीसीआई ने कर दिया है। ये टूर्नामेंट 13 फरवरी से शुरु होने वाला था लेकिन कोरोना के तीसरी लहर को देखते हुए इसे अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया था। लेकिन बीसीसीआई इसे इसी तारीख पर कराने की तैयारी कर रही है।

पढ़ें :- BCCI AGM 2022 : मुंबई में बीसीसीआई की एजीएम 18 अक्तूबर को , इन पदों के होंगे चुनाव

बोर्ड प्रमुख के अनुसार, BCCI 13 फरवरी (13 Fab) से टूर्नामेंट को शुरू करने का मन बना रहा है। उन्होंने साथ ही कहा कि टूर्नामेंट के फॉर्मेट में कोई बदलाव नहीं होगा। बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी का आयोजन दो चरण में करने का फैसला किया है। पहले चरण में लीग स्तर के मैच होंगे और नॉकआउट जून में खेले जाएंगे। उन्होंने कहा, ’27 मार्च से IPL 2022 का आयोजन होना है और ऐसे में रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबलों का आयोजन जून और जुलाई में किया जाएगा। फॉर्मेट में कोई बदलाव नहीं होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...