जानिए कब से सुचारू रूप से चलने लगेंगी ट्रेने, रेलवे ने जारी किय यह सर्कुलर

    train-3

    नई दिल्ली। कोरोना के कहर के बाद से बंद हुई ट्रेनों का संचालन फिर से सुचारू रूप से चलाने की तैयारी है। इसके लिए रेलवे अपने प्रयास भी शुरू कर दिया है। देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही घरेलू विमान को तमाम प्रतिबंधों के साथ छूट मिली है लेकिन अभी ट्रेनों को लेकर संश्य बरकरार है।

    Know When Trains Will Start Running Smoothly Railways Issued This Circular :

    बताया जा रहा है कि अभी ट्रेनों के संचालन में थोड़ा समय लग सकता है। उम्मीद की जा रही है अगस्त मध्य में कहीं जाकर ट्रेनें चलेंगी। ऐसा अंदाजा इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि सभी जोन को कहा गया है कि वह सारे टिकट का रिफंड जनरेट कर दें। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार रेलवे मिनिस्ट्री ने सोमवार को एक सर्कुलर जारी करते हुए सभी जोन को सूचित किया है कि 14 अप्रैल या उससे पहले बुक किए गए सभी टिकटों का रिफंड कर दिया जाए।

    अभी तक रेलवे ने 30 जून तक ही रेल सेवाओं को बंद करे की घोषणा की है। अब लग रहा है ये समय सीमा और बढ़ेगी। रेलवे के नियमों के अनुसार अधिकतर 120 दिन पहले किसी ट्रेन का टिकट बुक कराया जा सकता है। अब जब रेलवे ने 14 अप्रैल और उससे पहले के सभी टिकटों का रिफंड करने को कहा है, यानी करीब 15 अगस्त से पहले तक की बुक सभी टिकटों के पैसे रिफंड हो जाएंगे। तो क्या रेलवे की ओर से ट्रेनें 15 अगस्त के बाद चलाई जाएंगी?

    नई दिल्ली। कोरोना के कहर के बाद से बंद हुई ट्रेनों का संचालन फिर से सुचारू रूप से चलाने की तैयारी है। इसके लिए रेलवे अपने प्रयास भी शुरू कर दिया है। देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही घरेलू विमान को तमाम प्रतिबंधों के साथ छूट मिली है लेकिन अभी ट्रेनों को लेकर संश्य बरकरार है। बताया जा रहा है कि अभी ट्रेनों के संचालन में थोड़ा समय लग सकता है। उम्मीद की जा रही है अगस्त मध्य में कहीं जाकर ट्रेनें चलेंगी। ऐसा अंदाजा इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि सभी जोन को कहा गया है कि वह सारे टिकट का रिफंड जनरेट कर दें। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार रेलवे मिनिस्ट्री ने सोमवार को एक सर्कुलर जारी करते हुए सभी जोन को सूचित किया है कि 14 अप्रैल या उससे पहले बुक किए गए सभी टिकटों का रिफंड कर दिया जाए। अभी तक रेलवे ने 30 जून तक ही रेल सेवाओं को बंद करे की घोषणा की है। अब लग रहा है ये समय सीमा और बढ़ेगी। रेलवे के नियमों के अनुसार अधिकतर 120 दिन पहले किसी ट्रेन का टिकट बुक कराया जा सकता है। अब जब रेलवे ने 14 अप्रैल और उससे पहले के सभी टिकटों का रिफंड करने को कहा है, यानी करीब 15 अगस्त से पहले तक की बुक सभी टिकटों के पैसे रिफंड हो जाएंगे। तो क्या रेलवे की ओर से ट्रेनें 15 अगस्त के बाद चलाई जाएंगी?