1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जानें कहां-कहां है किसानों के भारत बंद का असर, जाम हुआ दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, यहां ट्रेनें भी थमीं

जानें कहां-कहां है किसानों के भारत बंद का असर, जाम हुआ दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, यहां ट्रेनें भी थमीं

आज यानी 27 सितम्बर को किसानों ने भारत बंद का ऐलान कर रखा है। जिसका असर भी कई जगहों पर दिख रहा है। किसान आंदोलन की वजह से एक तरफ दिल्ली की सीमाओं पर भीषण ट्रैफिक जाम लग गया है तो वहीं कई शहरों में ट्रेनें भी थम गई हैं। आंदोलनकारियों के द्वारा उत्तर प्रदेश से दिल्ली को जोड़ने वाले रास्ते बंद कर दिये गये हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज यानी 27 सितम्बर को किसानों ने भारत बंद (INDIA CLOSED) का ऐलान कर रखा है। जिसका असर भी कई जगहों पर दिख रहा है। किसान आंदोलन की वजह से एक तरफ दिल्ली की सीमाओं पर भीषण ट्रैफिक जाम लग गया है तो वहीं कई शहरों में ट्रेनें भी थम गई हैं। आंदोलनकारियों के द्वारा उत्तर प्रदेश से दिल्ली को जोड़ने वाले रास्ते बंद कर दिये गये हैं। इन रास्तों से जाने वाले वाहनों को वैकल्पिक(OPTIONAL ROAD) रास्तों से जाने की सलाह दी गई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि नेशनल हाईवे 9 और नेशनल हाईवे 24 दोनों ओर से किसान आंदोलन के चलते बंद कर दिया गया है।

पढ़ें :- लखीमपुर हिंसा: आज किसान संघ का 'रेल-रोको' आंदोलन, गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सलाह दी है कि यूपी से आने और जाने वाले लोगों को डीएनडी, विकास मार्ग, सिग्नेचर ब्रिज, वजीराबाद रोड आदि रास्तों से गुजरना चाहिए। आपको बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा(SKM) के बैनर तले किसान बीते साल अक्टूबर से ही आंदोलन (PROTEST) कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार के द्वारा संसद में पास किये गये तीन नए कृषि कानूनों को रद्द किया जाए और एमएसपी की गारंटी देने वाला एक कानून बनाया जाए। किसानों ने अब तीन नए कृषि कानूनों को लागू किए जाने के एक साल पूरा होने के मौके पर भारत बंद बुलाया है। आज के दिन भारत बंद का ऐलान किसानों के द्वारा काफी पहले से ही किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...