1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. जानें कहा मिले थे सानिया और शोएब, टेनिस स्टार कैसे बनी थीं सरहद पार की बहू

जानें कहा मिले थे सानिया और शोएब, टेनिस स्टार कैसे बनी थीं सरहद पार की बहू

दिल ऐसी चीज है जिस पर आ जाये। वो सरहदें नहीं देखता, जाति—पाति नहीं देखता, धर्म नहीं देखता, ऊंच नीच नहीं देखता, भेदभाव नहीं देखता दिल दिल होता है उसके पास आंखें नहीं होती जिस पर वो इन चिजों का चश्मा पहन कर के देखें। जब वो समाज में व्याप्त इन कुरितियों को नहीं देख पाता तो दूर की सरहदें ता और भी नहीं देख पायेगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल ऐसी चीज है जिस पर आ जाये। वो सरहदें नहीं देखता, जाति—पाति नहीं देखता, धर्म नहीं देखता, ऊंच नीच नहीं देखता, भेदभाव नहीं देखता दिल दिल होता है उसके पास आंखें नहीं होती जिस पर वो इन चिजों का चश्मा पहन कर के देखें। जब वो समाज में व्याप्त इन कुरितियों को नहीं देख पाता तो दूर की सरहदें ता और भी नहीं देख पायेगा। सानिया का दिल भी उन सरहदों को नहीं देख पाया था और आ गया था पाक के क्रिकेटर शोएब मलिक(Shoyeb Malik) पर।

पढ़ें :- टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने किया सन्यास का एलान, ये साल होगा आखिरी सीजन

आज हम आपको बताएंगे कि कैसे ये दोनों जोड़े मिले थे। कहां मिले थे। क्यों सानिया ने किया था शोएब से शादी करने का फैसला। सानिया ने अपनी ऑटोबायॉग्रफी में इसका जिक्र किया है कि उनकी शोएब से पहली मुलाकात कैसे हुई थी। उन्होंने ये भी बताया था कि कैसे शोएब बुरे समय में उनके काम आए थे। अपनी ऑटोबायॉग्रफी में सानिया मिर्जा(Saniya Mirza) ने बताया कि जब उनकी सोहराब से सगाई टूट गई थी और वो जब अपनी प्रोफेशनल लाइफ में बेहद बुरे दौर से गुजर रही थीं, तब उनकी शोएब मलिक से ऑस्ट्रेलिया में पहली बार मुलाकात हुई थी।

इस दौरान दोनों ही एक-दूसरे के करीब आ गए। फिर एक साल तक डेट करने के बाद दोनों ने साल 2010 में निकाह कर लिया। हालांकि, कम लोग ये जानते हैं कि जन सानिया मिर्जा अपने बुरे दौर से गुजर रही थीं, तब शोएब मलिक पाकिस्तानी टीम से बाहर थे। ऐसे में दोनों ऑस्ट्रेलिया में मिले और फिर हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे का सहारा बन गए। अपनी ऑटोबायॉग्रफी(Autobiography) में सानिया ने इस बात का जिक्र भी किया कि जब वो शादी के बाद शोएब से मिली तो उनकी आंखों में आंसू थे और उन्होंने शोएब से कहा कि लोगों ने आपको कितना परेशान किया।

सानिया ने यह भी कहा कि शोएब सिर्फ उन्हें खुश देखना चाहते थे। इसलिए उन्होंने इसके जवाब में सिर्फ इतना कहा कि अल्लाह उन सबको माफ कर देगा। सानिया मिर्जा ने शादी के बाद भी प्रफेशनल(Profesional) टेनिस खेलना जारी रखा और कई बड़े ग्रैंड स्लैम जीतने में कामयाब रहीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि शोएब के परिवार को मेरे करियर पर भी उतना ही गर्व है जितना शोएब पर। हालांकि आज सानिया ने टेनिस से सन्यास का एलान कर दिया है। इस साल का सीजन उनका आखिरी सीजन होगा।

पढ़ें :- देखें किस महिला खिलाड़ी ने युवराज को उनके जन्मदिन पर कहा 'मोटू'
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...