1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जानें क्या दो मई को होने वाली यूपी पंचायत चुनाव मतगणना होगी स्थगित ?

जानें क्या दो मई को होने वाली यूपी पंचायत चुनाव मतगणना होगी स्थगित ?

शिक्षक संगठन यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व मुख्य निर्वाचन अधिकारी सहित मुख्य सचिव व अन्य उच्चाधिकारियों को मांग पत्र भेजा है। इस मांग पत्र में आगामी दो मई को होने वाली मतगणना को फिलहाल स्थगित करने का अनुरोध किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए 53 जिलों में वोटिंग शुरू, मतगणना 3 बजे के बाद

लखनऊ। शिक्षक संगठन यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व मुख्य निर्वाचन अधिकारी सहित मुख्य सचिव व अन्य उच्चाधिकारियों को मांग पत्र भेजा है। इस मांग पत्र में आगामी दो मई को होने वाली मतगणना को फिलहाल स्थगित करने का अनुरोध किया है।

यूटा के प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने बताया है कि संगठन ने पहले ही दिन से संक्रमण की स्थिति को भांपकर पंचायत चुनावों को रोकने की मांग की थी, लेकिन चुनाव आयोग के कान पर जूं नहीं रेंगी। उसी का परिणाम है कि प्रत्येक चरण के बाद संक्रमण विकराल रूप धारण करता रहा और तमाम परिवार अनाथ हो गये। उन्होंने चुनाव के प्रशिक्षण से लेकर मतदान ड्यूटी के समय से ही बीमार होकर दुनियां से चल बसे शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व अन्य कार्मिकों के आश्रित परिजनों को 50-50 लाख की आर्थिक शासकीय सहायता के साथ ही उन सभी के किसी एक-एक पाल्य को उनकी शैक्षिक योग्यतानुसार अतिरिक्त पद के सापेक्ष उनके विभाग में कनिष्ठ लिपिक पद पर नियुक्ति दिए जाने की मांग की है।

पास बनवाने के लिए जुटी भीड़

मांडा ब्लॉक में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों एवं समर्थकों की मतगणना पास बनवाने के लिये भारी भीड़ रही। कड़ी धूप में लोग लंबी लाइन में नौ बजे से ही लगे रहे। दोपहर 11 बजे से पास बनाने का काम शुरू हुआ हालांकि बारह बजे तक तीन न्याय पंचायतों के एआरओ नहीं आ पाये थे। मांडा विकासखंड में मतगणना के लिये बनाए गए आरओ मंगलवार को भी मांडा ब्लॉक नहीं आ पाये। ब्लॉक परिसर में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो पा रहा है। लोगों की भारी भीड़ लाइन में लगने के बजाय एक-दूसरे के ऊपर लदी हुई देखकर इंस्पेक्टर सुरेन्द्र कुमार पांडेय, थाने के एसएसआई रामकेवल यादव दलबल के साथ ब्लॉक परिसर में पहुंचे और लोगों को लाइन में लगकर पास बनवाने के लिये अपील किया। पुलिस ने तमाम लोगों से मास्क न लगाने के कारण जुर्माना भी वसूला। एडीओ पंचायत विजय बहादुर यादव ने बताया कि भारी भीड़ के चलते हम लोग भी पूरी तरह डरे-सहमे रहते हैं, लेकिन आम जनता कोरोना से बेखौफ दिख रही है।

पढ़ें :- मोदी और योगी के बीच कुछ तो गड़बड़ है, पीएम के ट्वीट को लेकर चर्चा तेज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...