1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानिए किस पूर्व क्रिकेटर ने रहाणे की कप्तानी की तुलना नवाब मंसूर अली खान पटौदी से की

जानिए किस पूर्व क्रिकेटर ने रहाणे की कप्तानी की तुलना नवाब मंसूर अली खान पटौदी से की

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर और बाएं हाथ के स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने रहाणे की कप्तानी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि, विराट को एक बल्लेबाज के तौर पर अगर अपना कैरियर लंबा खिंचना है तो उन्हें कप्तानी छोड़ देना चाहिए। वहीं, एक कप्तान के तौर पर उन्होंने आजिंक्य रहाणे की तारीफ की।

पढ़ें :- Tokyo Olympics 2020 : खट्टर सरकार रवि दाहिया को चार करोड़, कांस्य पदक विजेताओं को ढाई-ढाई करोड़ रुपये देगी पुरस्कार

उन्होंने रहाणे की तुलना भारत के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व कप्तान नवाब मंसूर अली खान पटौदी से की। उन्होंने कहा, रहाणे के कप्तानी में गेंदबाज थर्राते हैं। बिशन सिंह बेदी ने एक अंग्रेजी अखबार को लिखे अपने कॉलम में कहा है, व्यक्तिगत रूप से मैं उस तरह से तैर रहा हूं जिस तरह से रहाणे ने अपने आसपास के टूटे हुए शरीर से जादू को आकर्षित किया। जिस तरह से उन्होंने अपने कम संसाधनों को संभाला। वह मुझे टाइगर पटौदी की याद दिलाते हैं। जिन्होंने अपने नेतृत्व में अकेले भारतीय क्रिकेट को नए पैर दिए। यह पटौदी थे जिन्होंने हमारे क्रिकेट में एक भारतीयता को परिभाषित किया।

वो आगे लिखते हुए कहते है कि, मैंने रहाणे को इस दौरे पर काफी करीब से देखा है। किसी भी कप्तान की पहचान गेंदबाजी संसाधनों को संभालने की उसकी क्षमता से होती है। यह वह जगह है जहां वास्तव में रहाणे ने शानदार काम किया है। मैंने बहुत करीब से उन्हें परखा है उनमे एक सफल कप्तान बनने के सभी गुण मौजूद है।

 

पढ़ें :- Tokyo Olympics 2020 : पीएम मोदी ने रजत पदक विजेता रवि दाहिया की तारीफ, बोले- वह हैं अद्भुत पहलवान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...