1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानिए किस पूर्व क्रिकेटर ने रहाणे की कप्तानी की तुलना नवाब मंसूर अली खान पटौदी से की

जानिए किस पूर्व क्रिकेटर ने रहाणे की कप्तानी की तुलना नवाब मंसूर अली खान पटौदी से की

Know Which Former Cricketer Compared Rahanes Captaincy To Nawab Mansoor Ali Khan Pataudi

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर और बाएं हाथ के स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने रहाणे की कप्तानी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि, विराट को एक बल्लेबाज के तौर पर अगर अपना कैरियर लंबा खिंचना है तो उन्हें कप्तानी छोड़ देना चाहिए। वहीं, एक कप्तान के तौर पर उन्होंने आजिंक्य रहाणे की तारीफ की।

पढ़ें :- BIRTHDAY SPECIAL: जन्मदिन के मौके पर शाहिद अफरीदी ने बताई अपनी असली उम्र, ट्वीट कर कहा

उन्होंने रहाणे की तुलना भारत के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व कप्तान नवाब मंसूर अली खान पटौदी से की। उन्होंने कहा, रहाणे के कप्तानी में गेंदबाज थर्राते हैं। बिशन सिंह बेदी ने एक अंग्रेजी अखबार को लिखे अपने कॉलम में कहा है, व्यक्तिगत रूप से मैं उस तरह से तैर रहा हूं जिस तरह से रहाणे ने अपने आसपास के टूटे हुए शरीर से जादू को आकर्षित किया। जिस तरह से उन्होंने अपने कम संसाधनों को संभाला। वह मुझे टाइगर पटौदी की याद दिलाते हैं। जिन्होंने अपने नेतृत्व में अकेले भारतीय क्रिकेट को नए पैर दिए। यह पटौदी थे जिन्होंने हमारे क्रिकेट में एक भारतीयता को परिभाषित किया।

वो आगे लिखते हुए कहते है कि, मैंने रहाणे को इस दौरे पर काफी करीब से देखा है। किसी भी कप्तान की पहचान गेंदबाजी संसाधनों को संभालने की उसकी क्षमता से होती है। यह वह जगह है जहां वास्तव में रहाणे ने शानदार काम किया है। मैंने बहुत करीब से उन्हें परखा है उनमे एक सफल कप्तान बनने के सभी गुण मौजूद है।

 

पढ़ें :- टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह कंफर्म करने इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती टीम इंडिया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...