1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. अंडर-19 वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान यश धुल को जानें किस टीम ने खरीदा, मिले कितने रुपये

अंडर-19 वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान यश धुल को जानें किस टीम ने खरीदा, मिले कितने रुपये

हाल ही में अपनी कप्तानी में भारत की टीम को अंडर 19 विश्वकप में खिताबी जीत दिलाने वाले युवा खिलाड़ी यश धुल को भी आईपीएल के निलामी में खरीदार मिल गया है। यश को खरीदा है ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने। बता दें कि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। हाल ही में अपनी कप्तानी में भारत की टीम को अंडर 19 विश्वकप में खिताबी जीत दिलाने वाले युवा खिलाड़ी यश धुल को भी आईपीएल के निलामी में खरीदार मिल गया है। यश को खरीदा है ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने। बता दें कि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था।

पढ़ें :- जानें किस क्रिकेटर ने कहा, शर्म की बात है दिल्ली की टीम के लिए की वो आइपीएल 2022 के प्ले आफ में जगह नहीं बना सकी

नीलामी में ऋषभ पंत की टीम ने उन पर अंतिम बोली लगाई और 50 लाख रुपये में धुल को अपनी टीम में शामिल किया। दिल्ली के जनकपुरी के रहने वाले धुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में शतक जड़कर भारत को संकट से बाहर निकाला। वह अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में लीग चरण में दो मैचों में नहीं खेले थे।

इसके बाद भी उन्होंने 4 मैचों में 229 रन बनाए। धुल मध्य क्रम में टीम की रीढ़ की हड्डी है। आईपीएल के अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों की निलामी की प्रक्रिया कल से चल रही है। अब तक सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं श्रेयस अय्यर जिन्हें केकेआर की टीम ने खरीदा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...