1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अमेरिकी राष्ट्रपति का सुरक्षा घेरा तोड़ जानें किसने किया ‘हमला’, देखें वीडियो

अमेरिकी राष्ट्रपति का सुरक्षा घेरा तोड़ जानें किसने किया ‘हमला’, देखें वीडियो

अमेरिका में करीब 17 साल बाद जमीन से निकलने वाले कीड़े सिकाडा एक बार फिर सुर्खियों में है। यूं तो अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में वहां की खुफिया और सिक्योरिटी एजेंसियां कोई कमी नहीं छोड़तीं, लेकिन इस कीड़े ने अमेरिकी राष्ट्रपति का सुरक्षा घेरा तोड़ दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Know Who Did The Attack By Breaking The Security Cordon Of Us President Watch Video

वॉशिंगटन। अमेरिका में करीब 17 साल बाद जमीन से निकलने वाले कीड़े सिकाडा एक बार फिर सुर्खियों में है। यूं तो अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में वहां की खुफिया और सिक्योरिटी एजेंसियां कोई कमी नहीं छोड़तीं, लेकिन इस कीड़े ने अमेरिकी राष्ट्रपति का सुरक्षा घेरा तोड़ दिया है।

पढ़ें :- एक्सपर्ट्स ने बताया भारत में कब आ सकती कोरोना की तीसरी लहर और क्या है तैयारी?

इसका एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन बुधवार को पहली अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए हवाई अड्डे पहुंचे। यहां जब वह एक सैन्य कर्मी से बात कर रहे थे तभी सिकाडा उनकी कॉलर पर जाकर बैठ गया। इसके बाद राष्ट्रपति ने उसे तुरंत हाथ से हटाया। इसके बाद प्रेस से मुखातिब हुए बाइडन ने कहा कि सभी पत्रकार सिकाड़ा से सावधान रहें। अभी एक कीड़ा मेरे ऊपर बैठ गया।

पढ़ें :- हरिद्वार कुंभ में फर्जी कोरोना जांच, उत्तराखंड सरकार ने 7 सदस्यीय एसआईटी टीम गठित की

अमेरिकी राष्ट्रपति का यह वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। बाइडन अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए ब्रिटेन जा रहे हैं, जहां वह ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात करेंगे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन र्नवाल में पहली बार मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात जी-7 नेताओं के शिखर सम्मेलन से पहले हो रही है, जिसकी मेजबानी ब्रिटेन कर रहा है।

सात घंटे की देरी से उड़ पाया प्लेन

सिकाडा के कीड़ों के हमले की वजह से राष्ट्रपति के साथ जाने वाले पत्रकारों का प्लेन करीब 7 घंटे की देरी से उड़ पाया था। हालांकि विशेषज्ञों का मानना है कि यह कीड़े इंसानों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाते और यह जहरीले नहीं होते।

यह कीड़े प्लेन के इंजन में घुस गए थे, जिसके चलते रात 9 बजे की जगह 2.15 बजे प्लेन उड़ पाया। बता दें वॉशिंगटन, सिकाडा के हमलों से प्रभावित रहा है। यह कीड़े अमेरिका के 15 राज्यों में उभर रहे हैं। साल 2004 में यह पहली बार सामने आए थे।

पढ़ें :- आगरा : आईजी नवीन अरोरा का 'ऑपरेशन प्रहार' बना अपराधियों का काल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X