1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जानिए कौन हैं भाजपा में शामिल होने वाला फसाहत अली खां? आजम खान के करीबी के साथ कई गंभीर मुकदमें भी हैं दर्ज

जानिए कौन हैं भाजपा में शामिल होने वाला फसाहत अली खां? आजम खान के करीबी के साथ कई गंभीर मुकदमें भी हैं दर्ज

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Aazam Khan) को रामपुर उपचुनाव से पहले आज बड़ा झटका लगा है। आजम खान (Aazam Khan) के करीबी और मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू आज भाजपा में शामिल हो गए हैं। इस दौरान इनके समर्थक भी भाजपा में शामिल हुए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

रामपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Aazam Khan) को रामपुर उपचुनाव से पहले आज बड़ा झटका लगा है। आजम खान (Aazam Khan) के करीबी और मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू आज भाजपा में शामिल हो गए हैं। इस दौरान इनके समर्थक भी भाजपा में शामिल हुए। रामपुर में उपचुनाव से पहले फसाहत अली खां (Fasahat Ali Khan) का BJP में शामिल होना बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। दरअसल, आजम खां के जेल में रहने के दौरान भी फसाहल अली उनके साथ रहे। ऐसे में अब क्या हुआ जो उपचुनाव से पहले उन्होंने BJP  की सदस्यता ले ली। आइए जानते हैं फसाहत अली खान शानू के बारे में…

पढ़ें :- कश्मीर मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान को फिर लगाई फटकार, बोलती हुई बंद

आजम खान के करीबियों में होती थी गिनती
फसाहत अली खां शानू (Fasahat Ali Khan) की गिनती आजम खान के करीबियों में होती थी। आजम खान के सपा से बाहर होने के दौरान भी फसाहत उनके साथ थे। 2017 में भाजपा की सरकार आने के बाद आजम खां और उनके समर्थकों के खिलाफ धड़ाधड़ मुकदमे दर्ज हुए हैं। शानू पर भी दो दर्जन से अधिक मुकदमे हैं। पुलिस ने फसाहत की गिरफ्तारी का भी दावा किया था।

टिकट के दावेदार माने जाते थे फसाहत
बताया जा रहा है कि रामपुर में हो रहे उपचुनाव में फसाहत अली खां शानू (Fasahat Ali Khan)  दावेदार माने जाते थे। कहा जा रहा है कि वो उपचुनाव में उतरना चाहते थे लेकिन उनको टिकट नहीं मिला। इसके कारण उपचुनाव से ​ठीक पहले उन्होंने भाजपा की सदस्यता ले ली।

 

 

पढ़ें :- Turkey Earthquake : मिडिल ईस्ट के चार देश भूकंप से तबाह, चारों तरफ बिछीं सैकड़ों लाशें, हजारों इमारतें जमींदोज

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...