1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानें किसने की ऋषभ पंत की तारीफ, बोले- बैटिंग के लिए मुश्किल कंडीशन में उन्होंने दिखाई समझदारी

जानें किसने की ऋषभ पंत की तारीफ, बोले- बैटिंग के लिए मुश्किल कंडीशन में उन्होंने दिखाई समझदारी

भारत तीसरे टेस्ट मैच में हार की तरफ एक एक कदम बढ़ा रहा है। आज के दिन दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खत्म हो जायेगी। लेकिन भारत के बल्लेबाजों के द्वारा इस दौरे पर किया गया शर्मनाक प्रदर्शन भारतीय चयनकर्ताओं को सोचने पर मजबूर कर देगा। इन सबके बीच कई मैचों से रन बनाने में नाकाम रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तीसरे मैच में खेले गये शतकीय पारी से जरुर थोड़ा चिंता को कम करने का काम किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत तीसरे टेस्ट मैच में हार की तरफ एक एक कदम बढ़ा रहा है। आज के दिन दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खत्म हो जायेगी। लेकिन भारत के बल्लेबाजों के द्वारा इस दौरे पर किया गया शर्मनाक प्रदर्शन भारतीय चयनकर्ताओं को सोचने पर मजबूर कर देगा। इन सबके बीच कई मैचों से रन बनाने में नाकाम रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत(Rishabh Pant) ने तीसरे मैच में खेले गये शतकीय पारी से जरुर थोड़ा चिंता को कम करने का काम किया है।

पढ़ें :- WTC Final Scenarios : टीम इंडिया के सामने नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की चुनौती, जानें फाइनल का समीकरण

तेजतर्रार विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत के नॉटआउट शतक की मदद से भारत ने गुरुवार को तीसरे और सीरीज के आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान टीम के लिए 212 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय मिडिल ऑर्डर के दोनों अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा(Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे के लिए एक और बुरा दिन रहा और टीम ने एक समय अपने आप को मुश्किल स्थिति में पाया।

भारत के बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने बहुत ही समझदारी के साथ बल्लेबाजी की और टीम के जीतने के लिए एक शानदार मौका बनाया। बॉलिंग कोच(Bowling Coach) महाम्ब्रे ने कहा, ‘उस वक्त एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी और स्थिति को भांपते हुए पंत और कोहली ने एक बड़ी साझेदारी बनाई।

पंत ने बहुत ही समझदारी के साथ बल्लेबाजी की। जब कोहली आउट हो गए तो पंत ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई।’ महाम्ब्रे ने कहा, ‘पंत ने हमें यहां से जीत के लिए शानदार मौका दिया है। यह उनकी शानदार पारी थी। पंत ने महत्वपूर्ण समय में रन बनाए। जिस समय बल्लेबाजी करना आसान नहीं थी उन्होंने सकारात्मक सोच (Positive Thinking) के साथ बल्लेबाजी की।’

पढ़ें :- IND vs AUS Test Playing 11: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल में किसको मिलेगा मौका?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...