1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानें किसने दिया इंग्लैंड को पूर्व क्रिकेटर एलियेस्टर कुक को टीम का मुख्य कोच बनाने का सुझाव

जानें किसने दिया इंग्लैंड को पूर्व क्रिकेटर एलियेस्टर कुक को टीम का मुख्य कोच बनाने का सुझाव

आस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। मेजबान टीम ने इस समय 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस खराब समय के दौरान साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के पूर्व हेड कोच गैरी कर्स्टन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक को टीम का मुख्य कोच बनाने की सलाह दी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड(England) का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। मेजबान टीम ने इस समय 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस खराब समय के दौरान साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के पूर्व हेड कोच गैरी कर्स्टन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक को टीम का मुख्य कोच बनाने की सलाह दी है। गैरी कर्स्टन ने कहा,’मुझे लगता है, एलिस्टर कुक को इंग्लैंड की कोचिंग के लिए नियुक्त करना चाहिए।

पढ़ें :- IPL 2022: आईपीएल के अगले सत्र में इस फ्रेंचाइजी के हेड कोच बनेंगे आशीष नेहरा

इंग्लैंड के कोच(Head Coach) के रूप में क्रिस सिलवरवुड को लेकर अटकलें तेज चल रही हैं। टीम ने men 2021 में नौ टेस्ट हारे हैं, जिसमें उन्होंने एशेज भी गंवा दिया है।’ 37 साल के कुक ने इंग्लैंड की तरफ से 161 टेस्ट खेले हैं। इनमें कुक ने 12,400 से अधिक रन बनाए हैं। इग्लैंड की टीम के प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा,’इंग्लैंड टीम अपने खराब प्रदर्शन के कारण साल 2021 में टॉप छह में शामिल नहीं हो सकी।

जो रूट(JO Root) के नेतृत्व वाली टीम ने एशेज भी गंवा दिया है। हालांकि, रूट ने टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए बल्लेबाजी की है।’कस्टर्न खुद एक बेहतरीन कोच रहे हैं। कस्टर्न के कोच रहते भारतीय टीम वनडे मैचों का विश्व कप जितने में सफल रही थी। इतना ही नहीं इन्होंने भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों देशों के कोच रहते टेस्ट मैचों में नंबर वन के रैंक(Number One Rank) तक पहुंचाया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...