1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. जानें किसने की सभी मैचों में अर्शदीप सिंह को मौका देने की बात, कहा- वह धोनी और हार्दिक को भी रखता है शांत

जानें किसने की सभी मैचों में अर्शदीप सिंह को मौका देने की बात, कहा- वह धोनी और हार्दिक को भी रखता है शांत

आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टीम इंडिया में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए चुना गया है। अर्शदीप को सभी मैचों में मौका देने की बात की है भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने। इरफान पठान ने भी माना कि अर्शदीप को सीजन में बहुत ज्यादा विकेट नहीं मिले।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टीम इंडिया में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए चुना गया है। अर्शदीप को सभी मैचों में मौका देने की बात की है भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने। इरफान पठान ने भी माना कि अर्शदीप को सीजन में बहुत ज्यादा विकेट नहीं मिले। लेकिन उन्होंने एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों को अपनी गेंदबाजी से परेशानी में डाला। अनुभवी ने यह भी कहा कि अर्शदीप में दबाव में पनपने का स्वभाव है।

पढ़ें :- दीप्ति शर्मा ने T20I क्रिकेट में रचा इतिहास, बनीं पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

इरफान पठान ने कहा, “अगर आप विकेटों के मामले में आईपीएल नंबर देखते हैं, तो मैच अधिक हैं और विकेट कम हैं। उसके बाद भी चयनकर्ताओं ने उनका सपोर्ट किया और उन्हें टीम में चुना। उसके पीछ की वजह ये है कि वह बेस्ट बल्लेबाजों को शांत रखता है। जब वह डेथ ओवरों में गेंदबाजी करता है, तो वह धोनी और हार्दिक जैसे बल्लेबाजों को शांत रखता है। क्रीज पर टिके बल्लेबाजों को यॉर्कर से परेशान करता है।’

बता दें कि पंजाब किंग्स के लिए डेब्यू करने के बाद से अर्शदीप ने अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार किया है। आईपीएल 2022 में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से एक बार फिर सबको चौंकाया है। आईपीएल के 15वें सीजन में उन्होंने 14 मैचों में सिर्फ 10 विकेट लिए। लेकिन काफी किफायती गेंदबाजी की और एक छोर से दबाव बनाए रखा। उनकी इस सीजन में इकॉनमी 7.70 रही।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...