1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. राशि के हिसाब से जानिए कौन बनेगा आपका अच्छा सबसे अच्छा दोस्त और कौन निभाएंगा आपसे दुश्मनी

राशि के हिसाब से जानिए कौन बनेगा आपका अच्छा सबसे अच्छा दोस्त और कौन निभाएंगा आपसे दुश्मनी

Know Who Will Be Your Best Best Friend And Who Will Play Enmity With You According To The Zodiac Sign

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: वैसे तो इंसान को जन्म के बाद मां-बाप, भाई-बहन, कई रिश्तेदारों का साथ मिलता है। मगर एक दोस्ती ऐसा रिश्ता होता है जो इंसान खुद बनाता है ऐसे में रिश्ता किसी के लिए बेहद खास होता है। कई बार किसी से एक मुलाकात होने पर गहरी दोस्ती हो जाती है। साथ ही इसके कई लोग कई सालों तक साथ रहने के बावजूद भी दोस्त नहीं बन पाते हैं। इसलिए किसी से दोस्ती करने से पहले मन में बहुत सारे सवाल उठते हैं। दोस्ती चलेगी भी या नहीं मगर अगर अपनी राशि के हिसाब से दोस्ती करते हैं तो आपकी दोस्ती सालों साल चलेगी।

पढ़ें :- 22 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है धन लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

मेष राशि के लोग खुले विचारों से होते हैं इस राशि के लोगों का धनु राशि वालों से दोस्ती करना सही रहता है दोनों का स्वभाव भी एक जैसा होता है। स्वभाव से जिद्दी बाप ने सबसे जिंदगी देने वाले लोगों की कन्या व मकर राशि के लोगों से अच्छी खासी बनती है। आपको बता दें कि वृषभ राशि के लोगों को मिथुन राशि के लोगों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए।

मिथुन राशि के लोगों को तुला राशि वालों से दोस्ती करनी चाहिए। क्योंकि ऐसे लोगों को जिंदगी भर का साथ मिलता है। सिंह राशि के लोगों को मिथुन और धनु राशि के लोगों से दोस्ती करनी चाहिए। क्योंकि अच्छे दोस्त माने जाते हैं और इनकी दोस्ती जीवन भर चलती है।

कन्या राशि के लोगों को मिथुन और सिंह राशि के लोगों से दोस्ती करनी चाहिए। वृश्चिक राशि की लड़कियों के लिए मीन और सिंह राशि वाले लोग अच्छे साबित होते हैं। मगर इन्हें कर्क राशि के लोगों से दूरी बना कर देनी चाहिए। धनु राशि वाले लोगों को सिंह व कर्क राशि के लोगों से दोस्ती करनी चाहिए। क्योंकि यह लोग ऐसे होते हैं जो जिंदगी भर का साथ देते हैं ।

मकर राशि वाले लोगों की दोस्ती की बात करें तो इनकी मिथुन ऋषभ राशि वालों से खूब बनती है। ऐसे में दोस्ती के लिए राशि के लोगों को चुना एकदम सही रहेगा। इसके विपरीत कन्या सिंह वृश्चिक राशि के लोगों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए। मीन राशि के लोगों के लिए कर्क राशि के लोग सच्चे मित्र साबित होते हैं। इन्हें वृश्चिक राशि वालों से दोस्ती नहीं करनी चाहिए।

पढ़ें :- घर में लगाएं यह 3 पेड़, धन की नहीं होगी कमी, माँ लक्ष्मी की कृपा से घर में बनी रहेगी सुख-समृद्धि और खुशहाली

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...