जानिए…प्यार में पड़ने पर क्यों हो जाते है गाल गुलाबी!

जानिए...प्यार में पड़ने पर क्यों हो जाते है गाल गुलाबी!
जानिए...प्यार में पड़ने पर क्यों हो जाते है गाल गुलाबी!

अक्सर हमने यह देखा है की जब हम अपने प्यार के सामने जाते है या उन्हे देखते है तो हमारे दिल की धडक़न तेज और गाल गुलाबी हो जाते है। नहीं पता तो चलिए आज हम आपको बताते है कि आखिर ऐसा होता क्यो है। दरअसल इसके पीछे एक वजह ये है कि बर्मिंघम विश्वविद्यालय के शोध से पता चला है कि अगर आप किसी लडक़ी के प्यार में तो आपके बॉड़ी में कहीं तरह के बदलाव आ जाते है।

Know Why Do You Fall In Love Cheeks Pink 2 :

जैसे कि धडक़न का तेज होना, गालों का गुलाबी होना या फिर अपने प्यार को देखते है पसीने आ जाना आदि ये सब प्यार का ही असर है। वह इसलिए होता है क्योंकि हमारे बॉडी में एड्रेनालाइन जैसे हार्मोंन का स्तर हमारे बॉडी में बढ़ जाता है।

इसी वजह से हमारे बॉडी में पसीना और घबराहट होने लगती है। शोधकर्ता ने बताया कि जब आप कभी भी नर्वस होते हो तो ये लक्षण आप में नजर आने लगते है। लेकिन जब आप किसी लडक़ी के प्यार में हो तो वे इस ओर ईशारा करता है कि आप अपने साथी का साथ पाना चाहते है, और उसके साथ समय बिताना चाहते है।

अक्सर हमने यह देखा है की जब हम अपने प्यार के सामने जाते है या उन्हे देखते है तो हमारे दिल की धडक़न तेज और गाल गुलाबी हो जाते है। नहीं पता तो चलिए आज हम आपको बताते है कि आखिर ऐसा होता क्यो है। दरअसल इसके पीछे एक वजह ये है कि बर्मिंघम विश्वविद्यालय के शोध से पता चला है कि अगर आप किसी लडक़ी के प्यार में तो आपके बॉड़ी में कहीं तरह के बदलाव आ जाते है।जैसे कि धडक़न का तेज होना, गालों का गुलाबी होना या फिर अपने प्यार को देखते है पसीने आ जाना आदि ये सब प्यार का ही असर है। वह इसलिए होता है क्योंकि हमारे बॉडी में एड्रेनालाइन जैसे हार्मोंन का स्तर हमारे बॉडी में बढ़ जाता है।इसी वजह से हमारे बॉडी में पसीना और घबराहट होने लगती है। शोधकर्ता ने बताया कि जब आप कभी भी नर्वस होते हो तो ये लक्षण आप में नजर आने लगते है। लेकिन जब आप किसी लडक़ी के प्यार में हो तो वे इस ओर ईशारा करता है कि आप अपने साथी का साथ पाना चाहते है, और उसके साथ समय बिताना चाहते है।