जानिए…प्यार में पड़ने पर क्यों हो जाते है गाल गुलाबी!

12-041054-why_do_beautiful_smart_women_date_stupid_guys
अक्सर हमने यह देखा है की जब हम अपने प्यार के सामने जाते है या उन्हे देखते है तो हमारे दिल की धडक़न तेज और गाल गुलाबी हो जाते है। नहीं पता तो चलिए आज हम आपको बताते है कि आखिर ऐसा होता क्यो है। दरअसल इसके पीछे एक वजह ये है कि बर्मिंघम विश्वविद्यालय के शोध से पता चला है कि अगर आप किसी लडक़ी के प्यार में तो आपके बॉड़ी में कहीं तरह के बदलाव आ जाते है।…

अक्सर हमने यह देखा है की जब हम अपने प्यार के सामने जाते है या उन्हे देखते है तो हमारे दिल की धडक़न तेज और गाल गुलाबी हो जाते है। नहीं पता तो चलिए आज हम आपको बताते है कि आखिर ऐसा होता क्यो है। दरअसल इसके पीछे एक वजह ये है कि बर्मिंघम विश्वविद्यालय के शोध से पता चला है कि अगर आप किसी लडक़ी के प्यार में तो आपके बॉड़ी में कहीं तरह के बदलाव आ जाते है।

जैसे कि धडक़न का तेज होना, गालों का गुलाबी होना या फिर अपने प्यार को देखते है पसीने आ जाना आदि ये सब प्यार का ही असर है। वह इसलिए होता है क्योंकि हमारे बॉडी में एड्रेनालाइन जैसे हार्मोंन का स्तर हमारे बॉडी में बढ़ जाता है।

{ यह भी पढ़ें:- शारीरिक सम्बन्ध से मिलता है माइग्रेन की समस्या से छुटकारा }

इसी वजह से हमारे बॉडी में पसीना और घबराहट होने लगती है। शोधकर्ता ने बताया कि जब आप कभी भी नर्वस होते हो तो ये लक्षण आप में नजर आने लगते है। लेकिन जब आप किसी लडक़ी के प्यार में हो तो वे इस ओर ईशारा करता है कि आप अपने साथी का साथ पाना चाहते है, और उसके साथ समय बिताना चाहते है।

{ यह भी पढ़ें:- क्या सोचती हैं लड़कियां, जब कोई पहली बार पकड़ता है हाथ }

Loading...