1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. जानें क्यों 30 kg डायनामाइट लगाकर उड़ा दी अपनी ही 75 लाख की Tesla कार

जानें क्यों 30 kg डायनामाइट लगाकर उड़ा दी अपनी ही 75 लाख की Tesla कार

टेस्ला कार मालिक ने परेशान होकर अपनी ही कार को धमाके से उड़ाने का मामला सामने आया है। इनोवेशन और नई टेक्नोलॉजी के मामले में टेस्ला (Tesla Car) कार को दुनिया में एप्पल कहा जा सकता है। हालांकि हाल ही में इस ऑटो टेक कंपनी को सॉफ्वेयर, ऑटोपायलट, ड्राइवर-असिस्ट सिस्टम सहित कई चीजों में खराबी आने के कारण आलोचना का सामना करना पड़ा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। टेस्ला कार मालिक ने परेशान होकर अपनी ही कार को धमाके से उड़ाने का मामला सामने आया है। इनोवेशन और नई टेक्नोलॉजी के मामले में टेस्ला (Tesla Car) कार को दुनिया में एप्पल कहा जा सकता है। हालांकि हाल ही में इस ऑटो टेक कंपनी को सॉफ्वेयर, ऑटोपायलट, ड्राइवर-असिस्ट सिस्टम सहित कई चीजों में खराबी आने के कारण आलोचना का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब एक नया मामला सामने आया है जिसमें टेस्ला मॉडल एस कार मालिक ने परेशान होकर 50 किलो डायनामाइट से अपनी महंगी इलेक्ट्रिक सेडान धमाके से उड़ा दी।

पढ़ें :- Auto News-2023 Hyundai Creta : 2023 हुंडई क्रेटा में अधिक सुरक्षा और 2 इंजन, जानें कीमतों  के बारे में

कार लगभग आठ साल पुरानी थी, इसलिए इसके बैटरी की कोई वारंटी कंपनी की तरफ से नही दी जा रही थी। इस बात से दुखी टेस्ला कार के मालिक ने 30 किलो डायनामाइट से अपनी कार के परखच्चे उड़ा दिए। कार मालिक ने कार में विस्फोट करने से पहले टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क के एक डमी को भी कार में रखा था। इस इलेक्ट्रिक कार को भारत में 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। टेस्ला मॉडल एस की अनुमानित कीमत भारत में 1.50 करोड़ रुपए (Ex Showroom) हो सकती है।

हालांकि अमेरिका में इस कार की कीमत 99,490 डॉलर है जिसकी कीमत भारतीय रुपए के हिसाब से 75 लाख रुपए है। 2013 Tesla Model S के मालिक Tuomas Katainen ने अपनी कार को EV कंपनी की सेवा से निराशा होकर धमाके से उड़ा दिया है। दरअसल टेस्ला मॉडल एस के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में दिखने वाले मल्टीपल एरर कोड में खराबी आई। जिसके बाद सेडान को टेस्ला सर्विस सेंटर ले जाया गया। एक महीने के इंतजार के बाद कार के मालिक को ईवी कंपनी से जानकारी मिली कि पूरे बैटरी पैक को बदले बिना सेडान को ठीक नहीं किया जा सकता है, जिसकी कीमत उसे 22,480 डॉलर (17,08,783 रुपए) देनी होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...