1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानिए क्यों कंगारु नहीं बना पाये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह

जानिए क्यों कंगारु नहीं बना पाये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह

By शिव मौर्या 
Updated Date

Know Why Kangaroo Could Not Make It To The Finals Of The World Test Championship

नई दिल्ली। भारत ने इंग्लैंड को बीते टेस्ट सीरीज में हराकर विश्व टेस्ट चैंपियशिप के फाइनल में जगह बना ली है। न्यूजीलैंड ने पहले से फाइनल में जगह बना लिया था। अब फाइनल में दोनो टीमों का मुकाबला देखने को मिलेगा। न्यूजीलैंड से पहले आस्ट्रेलिया फाइनल में जगह बनाने का प्रमुख दावेदार था। लेकिन वो फाइनल में जगह नहीं बना पाया। टीम के मुख्य कोच जस्टिन लेंगर ने टीम के फाइनल में जगह ना बना पाने के कारणों को गिनाया है।

पढ़ें :- विराट के दिये इस सुझाव को इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने सिरे से नकारा

जस्टिन लैंगर ने मंगलवार को कहा है कि भारत के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में ओवर रेट बरकरार नहीं रख पाना उनकी टीम की वास्तव में लापरवाही थी, जिसके कारण वह आखिर में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जगह नहीं बना पाए। ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में तय समय से दो ओवर कम करने के कारण चार डब्ल्यूटीसी प्वॉइंट्स गंवाने पड़े थे। हाल में इंग्लैंड को घरेलू सीरीज में 3-1 से हराने वाली भारतीय टीम ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाई, जहां जून में उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा।

अगर ऑस्ट्रेलिया पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना नहीं लगा होता तो न्यूजीलैंड की जगह वह फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाता। वह अपने परिवार के साथ क्रिसमस मनाने के लिए चले गए थे। हमें मैच के बाद अहसास हुआ कि हमारी ओवर गति धीमी हो गई थी। अब यह हमारी तरफ से वास्तव में लापरवाही थी। न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी प्वॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया से केवल 0.3 प्रतिशत प्वॉइंट आगे है। ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 महामारी के कारण टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा नहीं किया, जिससे उसकी डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने की संभावनाएं क्षीण पड़ गई थीं।

 

पढ़ें :- कोहली ने किया होता जैमीसन के साथ एक धोखा तो फाइनल में इतने प्रभावी नहीं होते काइल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X