जानें क्यों टीम इंग्लैंड से ‘भगवा रंग’ में भिड़ेगी टीम इंडिया

indian jersey
जानें क्यों टीम इंग्लैंड से 'भगवा रंग' में भिड़ेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। ICC World Cup में 30 जून को होने वाले मैच में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी जिसमें टीम पारंपरिक नीले रंग की जर्सी की बजाय नारंगी जर्सी पहनेगी। इंग्लैंड के साथ होने वाले इस मुकाबले में उसे अपनी ‘अल्टरनेट जर्सी’ (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग करना होगा, जो नारंगी होगी।

Know Why Team India Will Play In Saffron Color Jersey From England :

दरअसल, आईसीसी नियमों के अनुसार मेजबान टीम को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है। चूंकी भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है। ऐसे में मेजबान इंग्लैंड नीली ही जर्सी में उतरेगा। बता दें कि मौजूदा वर्ल्ड कप में 2 जून को दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी शर्ट बदल ली थी। उस मैच में अफ्रीकी खिलाड़ी हरी की जगह पीली शर्ट में मैदान पर उतर थे।

इतना ही नहीं भारत और अफगानिस्तान दोनों टीमों की जर्सी नीली है। ऐसे में दोनों के बीच शनिवार को होने वाले मैच में अफगानिस्तान को अपनी किट बदलनी पड़ सकती है। विश्व कप 2019 के आईसीसी शेड्यूल के मुताबिक साउथेम्प्टन में होने वाले इस मैच को भारत का घरेलू मैच माना जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें, टीम इंडिया को अपना अगला मैच 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इसके बाद उसे 27 जून को वेस्टइंडीज और 30 जून को इंग्लैंड से भिड़ना है। इंग्लैंड के बाद भारत 2 जुलाई को बांग्लादेश और 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलेगी।

नई दिल्ली। ICC World Cup में 30 जून को होने वाले मैच में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी जिसमें टीम पारंपरिक नीले रंग की जर्सी की बजाय नारंगी जर्सी पहनेगी। इंग्लैंड के साथ होने वाले इस मुकाबले में उसे अपनी 'अल्टरनेट जर्सी' (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग करना होगा, जो नारंगी होगी। दरअसल, आईसीसी नियमों के अनुसार मेजबान टीम को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है। चूंकी भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है। ऐसे में मेजबान इंग्लैंड नीली ही जर्सी में उतरेगा। बता दें कि मौजूदा वर्ल्ड कप में 2 जून को दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी शर्ट बदल ली थी। उस मैच में अफ्रीकी खिलाड़ी हरी की जगह पीली शर्ट में मैदान पर उतर थे। इतना ही नहीं भारत और अफगानिस्तान दोनों टीमों की जर्सी नीली है। ऐसे में दोनों के बीच शनिवार को होने वाले मैच में अफगानिस्तान को अपनी किट बदलनी पड़ सकती है। विश्व कप 2019 के आईसीसी शेड्यूल के मुताबिक साउथेम्प्टन में होने वाले इस मैच को भारत का घरेलू मैच माना जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, टीम इंडिया को अपना अगला मैच 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इसके बाद उसे 27 जून को वेस्टइंडीज और 30 जून को इंग्लैंड से भिड़ना है। इंग्लैंड के बाद भारत 2 जुलाई को बांग्लादेश और 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलेगी।