1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जानिए नीतीश कुमार को UP से क्यों चुनावी मैदान में उतरना चाहता है विपक्ष, ये है रणनीति

जानिए नीतीश कुमार को UP से क्यों चुनावी मैदान में उतरना चाहता है विपक्ष, ये है रणनीति

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी नेताओं को एकजुट करने में जुटे हुए हैं. लोकसभा 2024 को लेकर नीतीश कुमार खुद को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बता रहे हैं.

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी नेताओं को एकजुट करने में जुटे हुए हैं. लोकसभा 2024 को लेकर नीतीश कुमार खुद को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बता रहे हैं. इन सबके बीच नीतीश कुमार को यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ने का न्योता दिया गया है. यह न्योता खुद उनकी पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने दिया है. पार्टी का मानना है कि, केंद्र का रास्ता UP से होकर जाता है.

पढ़ें :- लालू प्रसाद यादव बोले- तेजस्वी बनें बिहार के सीएम , नीतीश कुमार जाएंगे दिल्ली

ऐसे में नीतीश कुमार को पार्टी UP से चुनाव लड़वाना चाहती है. बताया जा रहा है कि, नीतीश कुमार UP के फूलपुर, मिर्जापुर, अंबेडकरनगर या फिर फतेहपुर सीट से चुनाव लड़ें तो उनकी जीत पक्की है. ये सीटें कुर्मी बहुल हैं और जातीय समीकरण के लिहाज से भी उनका इनमें से किसी सीट से मैदान में उतरना मुफीद माना जा रहा है.

BJP के खिलाफ माहौल तैयार करने की  रणनीति

बता दें कि, नीतीश कुमार को UP से चुनाव लड़वाकर विपक्ष BJP के खिलाफ हल्ला बोलने की तैयारी में है. इसका फायदा उनकी अगुवाई वाले संभावित गठबंधन को होगा. जनता दल (यू) के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल के मुताबिक उन्होंने बीते दिनों पटना में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इसका प्रस्ताव रखा था. हालांकि उस प्रस्ताव पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है, पर उम्मीद बरकरार है.

पढ़ें :- फूलपुर से चुनाव लड़ने की बात में नहीं है कोई सच्चाई, मेरा मकसद सिर्फ विपक्ष को एकजुट करना है : Nitish Kumar
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...