1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. जाने ट्विटर उपयोगकर्ता अपने अनुयायियों को क्यों खो रहे हैं

जाने ट्विटर उपयोगकर्ता अपने अनुयायियों को क्यों खो रहे हैं

बॉट्स से छुटकारा पाने के लिए ट्विटर नियमित रूप से क्लीन-अप एक्सरसाइज करता है। एक बॉट इंटरनेट पर एक स्वायत्त गैर-मानवीय कार्यक्रम है जो मानव उपयोगकर्ताओं के साथ बातचीत करके स्वचालित, दोहराव और पूर्व-निर्धारित कार्य करता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

गुरुवार, 2 दिसंबर से हजारों ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने बड़े पैमाने पर अपने अनुयायियों को खोने की शिकायत करना शुरू कर दिया। विभिन्न ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा अचानक गिरावट की शिकायत पर्याप्त और अभूतपूर्व के रूप में की गई थी, जिसमें 50 या 100 से कम से लेकर एक बार में 300K तक अधिक से अधिक अनुयायी थे। यहां तक ​​​​कि ट्विटर के नव नियुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने गुरुवार के अंत तक अपने अनुयायियों की संख्या 360.3K से 43.7K तक गिरते हुए पाया।

पढ़ें :- Technology News : Nokia 6600 नए अवतार में जल्द वापसी करेगा, डिजाइन ने जीता लोगों का दिल

बॉट-क्लीनिंग एक्सरसाइज का फॉलोअर लॉस रिजल्ट

बॉट्स से छुटकारा पाने के लिए ट्विटर नियमित रूप से क्लीन-अप एक्सरसाइज करता है। एक बॉट इंटरनेट पर एक स्वायत्त गैर-मानवीय कार्यक्रम है जो मानव उपयोगकर्ताओं के साथ बातचीत करके स्वचालित, दोहराव और पूर्व-निर्धारित कार्य करता है। इंटरनेट पर सोशल मीडिया युग की शुरुआत से ही बॉट समस्याग्रस्त तत्व रहे हैं। प्लेटफॉर्म पर स्पैमिंग को रोकने के लिए ट्विटर नियमित रूप से इस तरह की सफाई करता है।

ट्विटर ने आखिरी बार कब किया था ऐसा अभ्यास?

इससे पहले, ट्विटर ने जून 2021 में बॉट्स के प्लेटफॉर्म को साफ करने के लिए एक अभ्यास किया था। इसके बाद, अभिनेता अनुपम खेर ने शिकायत की थी कि उन्होंने कुछ ही दिनों में 80,000 अनुयायियों को खो दिया था।

पढ़ें :- Kangana Ranaut Back On Twitter : कंगना रनौत की डेढ़ साल बाद 'इमरजेंसी' के साथ ट्विटर पर वापसी, यूजर्स बोले- बधाई हो

बॉट क्लीन अप एक्सरसाइज पर ट्विटर की क्या राय है?

ट्विटर ने अभी तक बॉट क्लीन अप एक्सरसाइज पर एक बयान जारी नहीं किया है। हालांकि, जून 2021 में, ट्विटर सपोर्ट ने एक ट्वीट में कहा था आप समय-समय पर कुछ अनुयायियों की संख्या में उतार-चढ़ाव देख सकते हैं। जिन खातों से हमने उनके पासवर्ड या फोन नंबर की पुष्टि करने के लिए कहा है, वे तब तक अनुयायी गणना में शामिल नहीं हैं जब तक कि वे ‘ ve ने उस जानकारी की पुष्टि की है। हम स्पैम को रोकने और सभी खातों को सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए नियमित रूप से ऐसा करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...