दक्षिण अफ्रीका पर जीत के बाद बोले कोहली: हम दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं

virat kohli
दक्षिण अफ्रीका पर जीत के बाद बोले कोहली: हम दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रन से हराकर सीरीज में 3-0 की शानदार जीत दर्ज की। रांची का रण जीतते ही भारतीय टीम ने पहली बार टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ किया। 202 रन की जीत के साथ ही भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 240 अंकों के साथ शीर्ष पर भी बरकरार है

Kohli Said After Victory Over South Africa We Can Beat Any Team In The World :

इस जीत के साथ विराट कोहली टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्लीन स्वीप करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। इसके अलावा विराट दक्षिण अफ्रीका को लगातार दो टेस्ट मैचों में फॉलोऑन देकर पारी और रन के अंतर से जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान भी बन गए हैं। भारतीय टीम की इस धमाकेदार जीत पर कोहली ने अपने खिलाड़ियों की खूब तारीफ की।

मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि स्पिन हमेशा से हमारी ताकत रही और बल्लेबाजी में कभी परेशानी नहीं हुई। तेज गेंदबाजी काफी अच्छी रही है और युवा तेज गेंदबाज आ रहे हैं। सिर्फ ईशांत ही इन सभी में अनुभवी गेंदबाज हैं। सारे फील्डर भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

कोहली ने कहा, ‘यह शानदार जीत है। एक टीम के रूप में हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया है वह गर्व की बात है। कोहली ने कहा, ‘एक टीम के तौर पर हमारा प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। मुझे अपनी पूरी टीम पर गर्व है। विदेशी दौरों पर भी हमने हर मैच में कड़ा मुकाबला दिया है। कोहली ने कहा, ‘टीम की मानसिक दृढ़ता बेहतरीन है।यह सीरीज हमारे लिए बहुत अच्छी रही है।

विराट ने कहा कि कम अनुभव के साथ भी, हम मानते हैं कि हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं। खेल के नतीजे काफी हद तक हमारी मानसिकता और मेहनत पर निर्भर करते हैं। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के लिए हर विभाग में अच्छा करना पड़ता है। हम सीमित ओवरों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोहली ने आगे कहा कि एक टीम के तौर पर हमारा प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। विदेशों में भी हमने हर मैच में अपने शानदार खेल से विराधी टीमों को कड़ा मुकाबला दिया है। हमारी टीम की मानसिकता लाजवाब है जिससे हम कठिन परिस्थितियों का भी डटकर सामना करते हैं। यह सीरीज हमारे लिए बहुत अच्छी रही है और मुझे अपनी पूरी टीम पर गर्व है।

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रन से हराकर सीरीज में 3-0 की शानदार जीत दर्ज की। रांची का रण जीतते ही भारतीय टीम ने पहली बार टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ किया। 202 रन की जीत के साथ ही भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 240 अंकों के साथ शीर्ष पर भी बरकरार है इस जीत के साथ विराट कोहली टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्लीन स्वीप करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। इसके अलावा विराट दक्षिण अफ्रीका को लगातार दो टेस्ट मैचों में फॉलोऑन देकर पारी और रन के अंतर से जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान भी बन गए हैं। भारतीय टीम की इस धमाकेदार जीत पर कोहली ने अपने खिलाड़ियों की खूब तारीफ की। मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि स्पिन हमेशा से हमारी ताकत रही और बल्लेबाजी में कभी परेशानी नहीं हुई। तेज गेंदबाजी काफी अच्छी रही है और युवा तेज गेंदबाज आ रहे हैं। सिर्फ ईशांत ही इन सभी में अनुभवी गेंदबाज हैं। सारे फील्डर भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। कोहली ने कहा, 'यह शानदार जीत है। एक टीम के रूप में हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया है वह गर्व की बात है। कोहली ने कहा, 'एक टीम के तौर पर हमारा प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। मुझे अपनी पूरी टीम पर गर्व है। विदेशी दौरों पर भी हमने हर मैच में कड़ा मुकाबला दिया है। कोहली ने कहा, 'टीम की मानसिक दृढ़ता बेहतरीन है।यह सीरीज हमारे लिए बहुत अच्छी रही है। विराट ने कहा कि कम अनुभव के साथ भी, हम मानते हैं कि हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं। खेल के नतीजे काफी हद तक हमारी मानसिकता और मेहनत पर निर्भर करते हैं। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के लिए हर विभाग में अच्छा करना पड़ता है। हम सीमित ओवरों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कोहली ने आगे कहा कि एक टीम के तौर पर हमारा प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। विदेशों में भी हमने हर मैच में अपने शानदार खेल से विराधी टीमों को कड़ा मुकाबला दिया है। हमारी टीम की मानसिकता लाजवाब है जिससे हम कठिन परिस्थितियों का भी डटकर सामना करते हैं। यह सीरीज हमारे लिए बहुत अच्छी रही है और मुझे अपनी पूरी टीम पर गर्व है।