विराट बोले- पंत पर करे भरोसा, जरा सी गलती पर धोनी-धोनी का न लगाए नारा

virat kohali
विराट बोले- पंत पर करे भरोसा, जरा सी गलती पर धोनी-धोनी का न लगाए नारा

नई दिल्ली। भारतीय टीम (Indian Team) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का समर्थन करते हुए फैंस से अपील की है कि वे एमएस धोनी (MS Dhoni) के नारे लगाकर पंत पर दबाव न बनाएं। टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि अगर ऋषभ जरा सी चूक करता है तो लोग स्टेडियम में धोनी-धोनी चिल्लाने लगते हैं।

Kohli Said Trust Pant Do Not Raise Dhoni And Dhoni On A Slight Mistake :

उन्होंने कहा कि यह सम्मानजनक नहीं है और कोई खिलाड़ी यह नहीं चाहता। कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बातें कहीं। भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को हैदराबाद में खेला जाएगा।

पंत पर कायम है विराट का भरोसा

पंत पर पूछे गए सवाल पर कप्तान कोहली ने कहा कि हमें उनकी योग्यता पर पूरा भरोसा है। कोई खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा खेले यह हम सबकी साझी जिम्मेदारी है। हमें हर खिलाड़ी को भरपूर मौका और समय देना चाहिए ताकि वह अपनी जगह टीम में साबित कर सके। गलतियां होने पर खिलाड़ियों पर चिल्लाना सही नहीं है।

पंत के संदर्भ में जो बात कुछ दिन पहले रोहित शर्मा ने कही थी मैं भी उसी के साथ हूं कि पंत पर ज्यादा हल्ला मचाने की बजाए उन्हें कुछ समय के लिए अकेला छोड़ दें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की आलोचना करना सही नहीं वह अच्छा खेल सकें इसके लिए उन्हें सपॉर्ट करना चाहिए।  

विराट ने कहा, ‘जैसा कि रोहित (शर्मा) ने हाल ही में कहा था कि उसे अकेले रहने की जरूरत है। वह एक मैच विजेता है। एक बार जब वह चल आएगा, तो तुछ अलग ही दिखाई देगा। उसे इतना अलग-थलग नहीं किया जाना चाहिए कि वह अच्छा प्रदर्शन ही नहीं कर पाए। हम यहां उसकी मदद के लिए हैं।’ भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज के बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

नई दिल्ली। भारतीय टीम (Indian Team) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का समर्थन करते हुए फैंस से अपील की है कि वे एमएस धोनी (MS Dhoni) के नारे लगाकर पंत पर दबाव न बनाएं। टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि अगर ऋषभ जरा सी चूक करता है तो लोग स्टेडियम में धोनी-धोनी चिल्लाने लगते हैं। उन्होंने कहा कि यह सम्मानजनक नहीं है और कोई खिलाड़ी यह नहीं चाहता। कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बातें कहीं। भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को हैदराबाद में खेला जाएगा। पंत पर कायम है विराट का भरोसा पंत पर पूछे गए सवाल पर कप्तान कोहली ने कहा कि हमें उनकी योग्यता पर पूरा भरोसा है। कोई खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा खेले यह हम सबकी साझी जिम्मेदारी है। हमें हर खिलाड़ी को भरपूर मौका और समय देना चाहिए ताकि वह अपनी जगह टीम में साबित कर सके। गलतियां होने पर खिलाड़ियों पर चिल्लाना सही नहीं है। पंत के संदर्भ में जो बात कुछ दिन पहले रोहित शर्मा ने कही थी मैं भी उसी के साथ हूं कि पंत पर ज्यादा हल्ला मचाने की बजाए उन्हें कुछ समय के लिए अकेला छोड़ दें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की आलोचना करना सही नहीं वह अच्छा खेल सकें इसके लिए उन्हें सपॉर्ट करना चाहिए।   विराट ने कहा, 'जैसा कि रोहित (शर्मा) ने हाल ही में कहा था कि उसे अकेले रहने की जरूरत है। वह एक मैच विजेता है। एक बार जब वह चल आएगा, तो तुछ अलग ही दिखाई देगा। उसे इतना अलग-थलग नहीं किया जाना चाहिए कि वह अच्छा प्रदर्शन ही नहीं कर पाए। हम यहां उसकी मदद के लिए हैं।' भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज के बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।