मैच के बाद कोहली ने बताया हार की असली वजह, आप भी पढ़ें

पुणे। चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने चारों खाने चित हो गयी और 333 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद निराश कप्तान कोहली ने प्रेस वार्ता के दौरान हार की असली वजह को बताया। कोहली ने इस हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ते हुए कहा कि ऐसे खेल से हम कोई भी मैच नहीं जीत सकते।




इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने कहा कि अगर हमारी बैटिंग ऐसी ही रही, तो ऑस्ट्रेलिया ही नहीं दुनिया की कोई भी टीम हमें हराएगी। इस मैच में हमारी बल्लेबाजी का स्तर वह नहीं था, जिसके लिए हमारी टीम जानी जाती है। साथ ही साथ इस मैच में हमारी टीम के फ़िल्डिंग का भी स्तर बेहद खराब रहा। कुल मिलाकर हम अच्छा क्रिकेट नहीं खेले जिस वजह से यह नतीजा निकला।




विराट ने कहा, ‘इस मैच में बोलर्स को दोष नहीं दूंगा, लेकिन हमने बैटिंग अपने स्तर के अनुकूल नहीं की। हमारी पारी 105 रन पर सिमट गई, जिसके बाद मैच की चौथी इनिंग में इस पिच पर पहाड़ से टारगेट का पीछा करना आसान नहीं था। फिलहाल इस हार का यही जवाब है कि हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली।’ 19 टेस्ट मैच से हार से दूर टीम इंडिया को इस मैच में हार मिलने के बाद विराट ने कहा, ‘हमने ऐसा कभी नहीं सोचा था कि हम कभी नहीं हार सकते। हम जानते हैं, जब हम अच्छा नहीं खेलेंगे तो हम हारेंगे। इस मैच में ऐसा ही हुआ।’



भारतीय कप्तान ने कहा, ‘इस मैच में हारने के बाद टीम बेंगलुरु टेस्ट में वापसी का माद्दा रखती है। हमने पहले भी अपनी गलतियों से सीखा है और इस हार से भी सबक लेकर आगे भी अच्छा करेंगे और ऑस्ट्रेलियाई टीम को दबाव में लाएंगे।’ अपने आउट होने के सवाल पर विराट ने कहा, ‘मेरा आउट होना एरर ऑफ जजमेंट था ऐसे विकेट पर ऐसा हो जात है।’ इस हार पर विराट ने कहा कि हम इस पर ज्यादा नहीं सोचेंगे। अब हम अगले मैच में वापसी के बारे में सोच रहे है और हमारी टीम के अंदर क्षमता है।

Loading...