1. हिन्दी समाचार
  2. धोनी को कोहली का स्पेशल सैल्यूट, बोले- नहीं भूल सकता वो रात

धोनी को कोहली का स्पेशल सैल्यूट, बोले- नहीं भूल सकता वो रात

Kohlis Special Salute To Dhoni Says Cant Forget That Night

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। विराट कोहली को आज के क्रिकेट में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है। उनकी कप्तानी भी बेमिसाल है। कप्तानी में वो धीरे-धीरे एमएस धोनी (MS Dhoni) के भी रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) ने आज एक फोटो पोस्ट की है। जिसको वो कभी न भूलने वाला पल बता रहे हैं। तस्वीर में देखा जा सकता है कि विराट कोहली बैठे हुए हैं और उनकी तरफ एमएस धोनी (MS Dhoni) आ रहे हैं। ये तस्वीर टी-20 वर्ल्ड कप 2016 की है।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

विराट कोहली ने गुरुवार को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को याद किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वे दोनों क्रीज पर हैं। विराट जीत का जश्न मनाते दिख रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि वह धोनी को बल्ले से सैल्यूट कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने लिखा है, ‘वो मुकाबला जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। खास रात। इस शख्स ने मुझे फिटनेस टेस्ट की तरह दौड़ाया।’ उन्होंने यह ट्वीट धोनी @msdhoni को भी टैग किया है।

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

इस मैच में विराट कोहली ने 82 रन की पारी खेली थी और एमएस धोनी ने चौका मारकर मैच को जिताया था। सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से हारकर टीम इंडिया का सफर समाप्त हो गया था। लेकिन ये मुकाबला सबसे शानदार हुआ था। ऑस्ट्रेलिया को बाहर करके टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची थी।

इसी मैच के बाद भारत ने सेमीफाइनल में स्थान बनाया था। मैन ऑफ द मैच विराट ने अपनी पारी के दौरान 5वें विकेट के लिए धोनी के साथ नाबाद 67 रनों की साझेदारी की थी। लेकिन मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत को 7 विकेट से करारी हार मिली थी और वही विंडीज फाइनल में इंग्लैंड को हरा 2016 वर्ल्ड कप का विजेता बना था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...