1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोलकाता पूर्वी रेलवे कार्यालय में लगी भीषण आग, हादसे की उच्चस्तरीय जांच का आदेश

कोलकाता पूर्वी रेलवे कार्यालय में लगी भीषण आग, हादसे की उच्चस्तरीय जांच का आदेश

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को पूर्वी रेलवे कार्यालय में भीषण हादसे में आग को काबू करने के लिए जान की बाजी लगा देने वाले रेलकर्मियों की बहादुरी को सलाम किया। उन्होंने बताया कि रेलवे ने आग लगने की वजह जानने के लिए उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है।

पढ़ें :- Earthquakes in Turkey: तबाही के बीच तुर्की में फिर लगे भूकंप के झटके, राहत और बचाव कार्य जारी

रेल मंत्री ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि मैं आरपीएफ कांस्टेबल संजय साहनी, डिप्टी चीफ कमर्शियल मैनेजर पार्थ सारथी मंडल और सीनियर तकनीशियन सुदीप दास के साथ 5 दमकलकर्मी और एक पुलिस एएसआई की बहादुरी को सलाम करता हूं, जिन्होंने पूर्वी रेलवे स्ट्रैंड रोड कार्यालय, कोलकाता में आग रोकने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी।

उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले तीन रेल कर्मियों की सराहना करते हुए कहा कि उनकी वीरता ने साथी नागरिकों के लिए एक शानदार उदाहरण स्थापित किया है। साहसी आत्माओं के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है। रेल मंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदना उनके साथ है।

पीयूष गोयल ने ट्वीट करके जानकारी देते हुए कहा कि आग की वजह जानने के लिए रेलवे के चार अधिकारियों के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच कमेटी बनाई गई है। हादसे पर केंद्र और राज्य सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप बीच शुरू हो गया है। इसके संबंध में रेल मंत्री ने रेलवे की तरफ से राज्य सरकार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

उल्लेखनीय है कि कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में सोमवार शाम बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर आग लग गई। इसमें पूर्वी रेलवे का कार्यालय है।

पढ़ें :- उदयपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता को गोली मारकर हत्या

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...